सुल्तानपुर । जिले में शनिवार को हुई जलनिगम के अधिशाषी अभियंता संतोष कुमार की पीट पीट कर हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने घटना में शामिल दो बदमाशों को मुठभेड़ Encounter के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान दोनों बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है और पुलिस विधिक कार्रवाई करने में जुट गई है। अधिशासी अभियंता की हत्या कोई और नहीं बल्कि उनके ही विभाग में तैनात संविदा सहायक अभियंत और एक अन्य व्यक्ति ने की थी।

शनिवार को अभियंता की पीट-पीटकर कर दी गई थी हत्या

बता दें कि शनिवार की सुबह नगर कोतवाली के विनोबपुरी मोहल्ले में उस समय हड़कंप मच गया था जब किराए के घर में रह रहे जल निगम के अधिशासी अभियंता संतोष कुमार की हत्या की सूचना मिली। पता लगा कि उन्हीं के विभाग के सहायक अभियंता अमित कुमार और संविदाकर्मी प्रदीप कुमार उनके घर पहुंचे और ड्राइवर को बाहर समान लेने के लिए भेज दिया और उसके बाद अधिशाषी अभियंता को पीट पीट कर मौत के घाट उतार दिया था और मौके से फरार हो गए। इस बात की जानकारी लगते ही जिले में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया था। आनन फानन डीएम एसपी सहित तमाम आलाधिकारियों मौके पर पहुंचे और हत्या में लिप्त लोगों की तलाश शुरू की गई।

मुठभेड़ में घायल दोनों आरोपी को अस्पताल में कराया भर्ती

एएसपी अरुण चंद ने बताया कि शनिवार की रात पुलिस को जानकारी लगी कि हत्या में लिप्त जलनिगम का सहायक अभियंता अमित और संविदाकर्मी प्रदीप कुमार दूबेपुर गांव में छिपे हुए हैं और बिहार के मधुबनी और सहसाराम जाने के फिराक में हैं। आनन फानन पुलिस मौके पर पहुंची और इन दोनों को सरेंडर करने के लिए कहा गया। लेकिन सरेंडर करने के बजाय इन दोनों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। वहीं पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें आरोपी सहायक अभियंता अमित और प्रदीप के पैर में गोली लगी। तत्काल इन दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *