लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 15 अगस्त को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। इसी कड़ी में सोमवार को विधान भवन के सामने रियल टाइम रिहर्सल परेड की गयी। मंडलायुक्त डा. रौशन जैकब रिहर्सल परेड पर पहुंचकर तैयारियों का जाएजा लिया।हर साल की तरह इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है। इसकी तैयारियों को लेकर सोमवार को रियल टाइम रिहर्सल परेड सुबह नौ बजे आयोजित हुई।

कार्यक्रम की तैयारियों का लिया जाएजा

मंगलवार को भी परेड होगी, इसको देखते हुए यातायात मार्ग में परिवर्तन किया गया है। मंडलायुक्त डा. रौशन जैकब, जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार, डीसीपी सेंट्रल रवीना त्यागी और पुलिस कमिश्नरेट के अफसरों ने विधानभवन पहुंचकर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों का जाएजा लिया। मंडलायुक्त ने प्रॉक्सी मुख्यमंत्री बनकर परेड की सलामी ली। चालीस मिनट तक कार्यक्रम का पूर्वाभ्यास किया गया। मंगलवार को भी होगा।जिलाधिकारी ने कहा कि हर वर्ष की भांति इस बार भी स्वतंत्रता दिवस पर भव्य एवं उत्कृष्ट कार्यक्रम होगा।

शहीदों के आश्रितों का किया जाएगा सम्मान

15 अगस्त को कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा वीरों का वंदन अभिनंदन होगा। बेहतर कार्य करने वाले पुलिस बल, सशस्त्र पुलिस बल, शहीदों के आश्रितों को सम्मान किया जाएगा। इस बार भी ध्वजारोहण के दौरान पुष्प वर्षा की जाएगी। 15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए विधानभवन समेत अन्य सार्वजनिक स्थल, ऐतिहासिक स्थल, इमारत में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है। रेलवे स्टेशन, बस अड्डा और होटलों में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस कमिश्नरेट ने कमर कस रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *