प्रयागराज/कौशांबी। यूपी के कौशांबी जनपद में भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां के सैनी थाना क्षेत्र के गुलामीपुर कस्बे के समीप एक कांवरियों से भरी पिकअप गाड़ी सामने खड़े ट्रक से टकरा गई। हादसे में एक महिला समेत तीन कांवरियों की मौत हो गई, जबकि 18 अन्य सवार घायल हो गए। कांवरियें छत्तीसगढ़ के देवघर से दर्शन पूजन कर बलरामपुर वापस लौट रहे थे, तभी काैशाम्बी जनपद में यह हादसे का शिकार हाे गए। मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ ने कौशाम्बी में सड़क हादसे का संज्ञान लिया है, साथ ही बेहर उपचार के निर्देश दिये है।

हादसे की जानकारी पर पहुंचे सीएम व एसपी

हादसे की जानकारी पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक माैके पर पहुंचे। उन्हाेंने घटना का जायजा लेते हुए घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाने में मदद की। इस हादसे का मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। उन्हाेंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव के मुताबिक, बलरामपुर के रहने वाले 20 से अधिक लाेग आठ दिन पूर्व छत्तीसगढ़ देवघर कांवड़ यात्रा पर निकले थे। देवघर में भगवान शिव का जलाभिषेक कर वह सभी गाड़ी से वृंदावन, प्रयागराज व बनारस होते हुए वापस जाने के लिए निकले थे। शुक्रवार की सुबह जब उनकी गाड़ी

नींद के चलते ट्रक से जा टकराई कांवरियों की गाड़ी

काैशाम्बी जनपद के सैनी में गुलामीपुर कस्बे के पास से गुजर रही थी तभी अचानक कांवरियों की पिकअप गाड़ी के चालक को नेशनल हाइवे टू पर भ्रम की स्थिति व नींद के चलते सड़क किनारे खड़े ट्रक से जा टकराई। हादसे के चलते वाहन सवार कांवरियों में चीख-पुकार मच गई। हादसे की सूचना मिलते ही सैनी थाना पुलिस माैके पर पहुंची और राहत व बचाव कार्य तेजी से कराते हुए 18 घायलाें काे निकालते हुए उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी और वह माैके पर पहुंचे। उनके द्वारा घायलाें का हालचाल लेते हुए घायलाें का बेहतर उपचार कराने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग काे दिए गए हैं।

सीएम योगी ने हादसे का लिया संज्ञान, जताया दुख

एसपी ने बताया कि घायल हालत में चालक ने पुलिस को बताया कि इस हादसे में गाड़ी में सवार एक महिला आरती देवी (58), कांवरियें मुन्नी पाल (65), फेकू (68) की मौत हुई हैं। वहीं घायल 18 कांवरियाें पुलिस ने रेस्क्यू आपरेशन चलाकर गाड़ी से बाहर निकालते हुए जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया है।मृतकाें के शवाें को कब्जे मे लेकर कानूनी कार्यवाही एवं शिनाख्त के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ ने कौशाम्बी में सड़क हादसे का संज्ञान लिया है। उन्हाेंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री नेअधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने और घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *