लखनऊ। आईपीएस व पीपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण के बाद अब उत्तर प्रदेश में सोमवार काे कई वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का तबादला हुआ है। रवींद्र कुमार को प्रमुख सचिव कृषि बनाया गया।तबादलों के क्रम में मोनिका गर्ग को एपीसी बनाया गया है उनके पास अल्पसंख्यक कल्याण भी बना रहेगा। वहीं, एम देवराज को नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग का एसीएस बनाया गया है। साथ ही एसीएस तकनीकी शिक्षा भी बने रहेंगे।

आईएस बीना कुमारी मीना को महिला कल्याण और बाल विकास पुष्टाहार विभाग से हटाकर आयुष विभाग का चार्ज सौंपा है। उनके पास आबकारी और गन्ना बना रहेगा। लीना जौहरी को प्रमुख सचिव बाल विकास पुष्टाहार और महिला कल्याण की भी जिम्मेदारी मिली है। रवींद्र कुमार को प्रमुख सचिव कृषि बनाया गया। के रविन्द्र नायक को सचिवालय प्रशासन के साथ प्रमुख सचिव पशुधन का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है।

मेरठ में एसएसपी ने 11 थाना प्रभारियों व निरीक्षकाें काे बदला

अपराध और भ्रष्टाचार पर लगाम कसने के लिए मेरठ के एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा का महकमे में फेरबदल लगातार जारी है। रविवार की देर रात एसएसपी ने 11 थाना प्रभारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल कर दिया।

एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा द्वारा लगातार थानों और चौकियों पर जमे पुलिसकर्मियों को इधर से उधर किया जा रहा है। एसएसपी ने अब तक कई पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया और कई को निलंबित कर दिया है। रविवार की देर रात एसएसपी ने एक साथ 11 थाना प्रभारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव कर दिया है।

संतोष कुमार को प्रभारी निरीक्षक लालकुर्ती बनाया

कांवड़ सैल प्रभारी इंस्पेक्टर सुभाष गौतम को प्रभारी निरीक्षक परतापुर बनाया गया है। इंस्पेक्टर अपराध थाना रेलवे रोड ईलम सिंह को प्रभारी निरीक्षक नौचंदी थाने के रूप में तैनाती दी गई है। प्रभारी निरीक्षक एएचटीयू महावीर सिंह को प्रभारी निरीक्षक सिविल लाईन्स जैसे महत्वपूर्ण थाने की कमान दी गई है। प्रभारी निरीक्षक बहसूमा संतोष कुमार को प्रभारी निरीक्षक लालकुर्ती बनाया है। थाना प्रभारी लालकुर्ती इंदु कुमारी को थाना प्रभारी बहसूमा के रूप में तैनाती दी है।

अजय शुक्ला को थाना प्रभारी सरूरपुर

एसएसआई टीपीनगर दिनेश प्रताप को थाना प्रभारी परीक्षितगढ़, लिसाड़ी गेट थाने की समर गार्डन चौकी प्रभारी अजय शुक्ला को थाना प्रभारी सरूरपुर, प्रभारी निरीक्षक सरूरपुर अखिलेश कुमार गौड़ को प्रभारी निरीक्षक एएचटीयू, प्रभारी निरीक्षक परतापुर जयकरण सिंह को अपराध शाखा विवेचना सेल में भेजा है। इसी तरह से प्रभारी निरीक्षक नौचंदी महेश राठौर को प्रभारी मॉनिटरिंग सेल पुलिस कार्यालय और प्रभारी निरीक्षक परीक्षितगढ़ विजय बहादुर सिंह को अपराध शाखा विवेचना सेल में भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *