एसएमयूपीन्यूज,ब्यूरो। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए भाजपा ने सोमवार 15 उम्मीदवारों की संशोधित सूची जारी की। दूसरे व तीसरे चरण की जारी की गई सूची को अमान्य घोषित किया गया है, इन्हें बाद में जारी किया जायेगा।

इससे पहले भाजपा ने तीनों चरणों के लिए अपने 44 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इसमें पहले चरण के लिए 15, दूसरे चरण के लिए 10 और तीसरे चरण के 19 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी। पहली लिस्ट में पूर्व डिप्टी सीएम निर्मल सिंह व कविन्द्र गुप्ता सहित भाजपा के कई दिग्गज नेताओं को टिकट नहीं दिया गया था।

18, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में मतदान होने जा रहे

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में 18, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में मतदान होने जा रहे हैं। मतगणना 4 अक्टूबर को होगी। संशोधित सूची के अनुसार प्रथम चरण में इंजीनियर सैयद शौकत गयूर पांपोर से, अर्शीद भट राजपोरा से, जावेद अहमद कादरी शोपियां से, मोहम्मद रफीक वानी अनंतनाग पश्चिम से चुनाव लड़ेंगे।

एडवोकेट सैयद वजाहत अनंतनाग से, श्रीगुफवाड़ा-बिजबेहरा से सोफी यूसुफ, शानगुस अनंतनाग पूर्व से वीर सराफ, इंदरवल से तारिक कीन, किश्तवाड से सुश्री शगुन परिवार, पाडेर नागसेनी से सुनील शर्मा, भदरवाह से दिलीप सिंह परिवार, डोडा से गजय सिंह राणा, डोडा पश्चिम से शक्ति राज परिहार, बनिहाल से सलीम भट्ट, रामबन से राकेश ठाकुर चुनाव लड़ेंगे।

टिकटों के बंटवारे को लेकर भाजपा कार्यालय में नारेबाजी

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए टिकटों के बंटवारे को लेकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की नाराजगी सतह पर आ गई है। पार्टी की पहली सूची में ग्रामीण जिला प्रधान ओमी खजुरिया को जम्मू नॉर्थ से उम्मीदवार न बनाए जाने के बाद उनके समर्थकों ने पार्टी मुख्यालय में नारेबाजी की। हालांकि, बाद में पहले चरण के लिए 15 उम्मीदवारों की संशोधित सूची जारी की गई है। दूसरे व तीसरे चरण की जारी की गई पहली सूची को अमान्य घोषित किया गया है।

44 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी

भाजपा ने आज सुबह विधानसभा चुनाव के लिए 44 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इस सूची के मुताबिक हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए पूर्व मंत्री श्याम लाल शर्मा को जम्मू नॉर्थ विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया। इसी के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं की नाराजगी सतह पर आ गई। भाजपा के प्रदेश कार्यालय में हंगामे के साथ प्रदर्शन के साथ नारेबाजी होने लगी। इस बीच भाजपा आलाकमान ने 44 उम्मीदवारों की पहली सूची वापस लेकर पहले चरण के 15 उम्मीदवारों की संशोधित सूची जारी कर दी है। दूसरे व तीसरे चरण की जारी की गई पहली सूची को अमान्य घोषित किया गया है। इन दोनों चरणों के लिए उम्मीदवारों के नाम बाद में जारी किये जाएंगे।

भाजपा का हर कार्यकर्ता हमारे लिए महत्वपूर्ण

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा कि यहां एकत्र हुए भाजपा के सभी पार्टी कार्यकर्ताओं का मैं सम्मान करता हूं। भाजपा का हर कार्यकर्ता हमारे लिए महत्वपूर्ण है। मैं हर एक से मिलूंगा, मैं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिल रहा हूं और उनसे बातचीत कर रहा हूं। अगर कोई पार्टी कार्यकर्ता परेशान है या उसे कोई समस्या है तो हम बैठकर उसका समाधान निकालेंगे। उन्होंने कहा कि मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि वे अपनी बात शांतिपूर्ण तरीके से रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *