अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिन बाद शनिवार को दूसरी बार अयोध्या पहुंचे। उन्होंने मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में श्रीराम दरबार की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की। इसके बाद उन्होंने स्वामी मधु सूदनाचार्य जी महाराज और स्वामी माधवाचार्य जी महाराज की मूर्तियों का अनावरण किया। फिर करम डांडा फार्मेसी कॉलेज में जनसभा को संबोधित किया।योगी ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर कहा- दुनिया के किसी कोने में हिंदू प्रताड़ित होते हैं तो ऐसे लोग भी हैं जो कभी आवाज नहीं उठाते। ऐसे लोगों को वोट बैंक ही दिखाई देता है।

हमें अपने हित-अहित को पहचानना होगा

हिंदू की रक्षा करना, उनके जीवन को संरक्षण देना और उनके हित में आवाज उठाना हमारा दायित्व है। हम इस दायित्व का निर्वहन जीवन भर करेंगे।उन्होंने यह भी कहा कि आज ये मेरा सौभाग्य है कि यहां पर मुझे विग्रहों को स्थापित करने का मौका मिला। मधु सूदनाचार्य जी महाराज और स्वामी माधवाचार्य जी महाराज को मैं नमन करता हूं।

आज से 20 साल पहले किसी ने कल्पना नहीं की थी कि गांवों में पैरामेडिकल और नर्सिंग कालेज खुलेंगे। आज ये संतों के आशीर्वाद की जो ग्रामीण क्षेत्र में खोला गया है।एक मानव होने के नाते लोगों के जीवन की रक्षा के लिए हमें हमेशा खड़े रहना होगा। हमें अपने हित-अहित को पहचानना होगा। हमें जानना होगा कि कौन लोग हितैषी हैं ? अगर समय रहते हम लोग विचार नहीं करेंगे, तो इसका नुकसान होगा।

शहीदों को कल सभी लोग मिलकर जरूर याद करेंगे

काकोरी कांड की बरसी है। शहीदों को कल सभी लोग मिलकर जरूर याद करेंगे। ये लोग अपने लिए नहीं, दूसरों के लिए जीते थे। पंडित राम प्रसाद विस्मिल, अशफाक उल्लाह और चंद्रशेखर आजाद कहते थे कि उनका जन्म हमेशा भारत में ही हो।सीएम योगी ने कहा कि आज अयोध्या समूची दुनिया को आकर्षित कर रही है।

किसी ने सोचा भी नहीं था कि ऐसी भव्य अयोध्या देखने को मिलेगी। राम मंदिर निर्माण की केवल बातें होती थीं लेकिन आज अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो गया। देश-दुनिया के लोग यहां आ रहे हैं और रामलला के दर्शन कर रहे हैं। अयोध्या के विकास की चर्चा पूरे विश्व में हो रही है। अयोध्या की सड़कें चौड़ी हुई हैं।

अपने घरों पर तिरंगा झंडा लगाएं

यहां पर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बन गया है।योगी ने कहा कि सम्मान आसानी से नहीं मिलता है, संतों के आशीर्वाद से मिलता है। इसको सभी को बरकरार रखना होगा, जिससे जो भी अयोध्या आए उसे सुखद अनुभूति हो। जो लोग राम और कृष्ण को नहीं मानते, उनसे सतर्क रहने की जरूरत है। ये लोग कभी आपके हितैषी नहीं हो सकते। आज जिनके भी मुंह सिले हैं, वे केवल वोट बैंक के डर से चुप हैं। ये पक्ष और विपक्ष का मुद्दा नहीं है।

ये मानवता को बचाने का मुद्दा है। दुनिया भर के लोगों को इसके लिए आगे आना होगा। कार्यक्रम के अंत में उन्होंने फार्मेसी कॉलेज छात्रों से आवाहन किया कि सरकार तिरंगा अभियान के तहत पास पड़ोस के गांव में जाकर लोगों को तिरंगा अभियान में जोड़ें ताकि वह लोग भी अपने घरों पर तिरंगा झंडा लगाएं।

हमें जागने की जरूरत है:सूर्य प्रताप शाही

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि अगर 500 साल पहले हमारा देश बंटा नहीं होता, तो बाबर-जयचंद बाहर से आकर हमारे ऊपर राज नहीं करते। हमें जागने की जरूरत है। ऐसे लोग, जो संसद में बांग्लादेश की घटना पर एक शब्द नहीं बोल रहे, वे कभी समाज का भला नहीं कर सकते। हमने अयोध्या का केवल विकास ही नहीं किया, रामराज्य लाने का काम किया। मोदी और योगी सरकार में देश में विकास के कई काम हुए हैं। विपक्ष के पास बोलने के लिए आज कोई मुद्दा नहीं है। इसलिए इधर-उधर की बातें कर रहा है।

लड़की से गैंगरेप के मामले को लेकर सियासत तेज

अयोध्या के भदरसा में इन दिनों पिछड़ी जाति की 12 साल की लड़की से गैंगरेप के मामले को लेकर सियासत तेज हो गई है। मुख्य आरोपित के रूप में भदरसा से सपा नगर अध्यक्ष मोईद खान को जेल भेजा गया है। इसके बाद से विपक्ष खामोश है, वहीं सत्ता पक्ष हमलावर हो गया है। इस मौके पर विधायक रामचंद्र यादव, पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा, भाजपा नेता चंद्रभानु पासवान, राधेश्याम त्यागी, ब्लॉक प्रमुख पवन सिंह, चंद्रबली सिंह विजय कुमार उपाध्याय, शंभू सिंह, अजीत मौर्य, अजीत कौशल, मंडल की पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता और फार्मेसी कॉलेज के स्टॉप एवं छात्र-छात्राओं समेत बड़ी संख्या में क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *