मीरजापुर। यूपी के मीरजापुर में उप्र पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में फर्जी सॉल्व पेपर देकर अभ्यर्थियों को ठगने वाले गिरोह के चार लोगों को देहात कोतवाली पुलिस ने शनिवार की देर शाम देवापुर पचवल स्थित खजुरी नदी पुल के पास से से गिरफ्तार किया।

नकली साल्व पेपर बेचने के नाम पर करते हैं ठगी

कोतवाली देहात प्रभारी अजय सेठ ने बताया कि उनके पास से बरामद मोबाइल फोन में परीक्षा के लिए सॉल्व पेपर उपलब्ध होने और पूर्व की परीक्षा में लेन-देन आदि से संबंधित चैटिंग की जानकारी मिली है। उनके पास से पांच मोबाइल फोन, आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, दो डेबिट कार्ड आदि बरामद हुए हैं। पकड़े गए लोगों में कमल कुमार सरोज निवासी परवाराजधर, पवन कुमार यादव निवासी जोगियाबारी, अरुण कुमार सरोज निवासी सिउरा और राधे कुमार बिंद निवासी दुल्हापुर थाना पड़री हैं।देहात कोतवाल ने बताया कि ये ठग परिक्षार्थी बनकर अन्य अभ्यर्थियों को अपना प्रवेश पत्र दिखाकर जाल में फंसाते और नकली साल्व पेपर बेचने के नाम पर ठगी करते हैं।

पेड़ पर गमछे के फंदे से लटका मिला अधेड़ का शव

यूपी के मीरजापुर के हलिया थाना क्षेत्र अंतर्गत महुगढ़ गांव स्थित महावीर तालाब के पास रविवार की देर शाम कनैल के पेड़ पर गमछे से लटक एक अधेड़ ने आत्महत्या कर ली। जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। शव को फंदे से उतार पुलिस ने पोस्टमार्टम को भेजा।

महुगढ़ गांव निवासी लालमुनाई (50) ने घर से लगभग एक किमी दूर तालाब के पास स्थित कनैल के पेड़ पर गमछा के सहारे फांसी लगाकर झूल गया। तालाब की ओर पहुंचे ग्रामीणों ने उसे पेड़ पर लटकता देख पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को फंदे से नीचे उतरवा पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।थानाध्यक्ष हलिया वीरेंद्र सिंह ने बताया कि कनैल के पेड़ में गमछा के सहारे फंदे से लटककर एक अधेड़ ने जान दे दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *