लखनऊ । यूपी के हमीरपुर में एक ऐसा मामला सामने आया, जिसे जानने व सुनने के बाद लोग दंग रहे गए कि एक पिता ऐसा भी कर सकता है। यहां पर एक ईट-भट्टे में शुरू हुई प्रेम कहानी में प्रेमी का पिता दोनों के प्रेम में खलनायक बन गया है। उसने अपने बेटे की प्रेमिका से जबरन शादी रचा ली।

इतने से मन नहीं भरा तो घर में बंधक बनाकर पिता-पुत्र ने उसके साथ दरिंदगी का खेल खेला, जिसे सुनकर आम लोग भी दंग रह गए। किसी तरह से दोनों के चंगुल से छूटने के बाद किशोरी ने कोतवाली पहुंचकर पिता-पुत्र के खिलाफ तहरीर देकर दरिंदगी करने के आरोप लगाए हैं। मंगलवार को मौदहा थाना पुलिस ने इस मामले की जांच भी शुरू कर दी है।

ईंट भट्टे पर काम करने के दौरान हुआ प्यार, फिर लेकर गया घर

मौदहा कोतवाली क्षेत्र के एक मुहाल निवासी सूरज कुमार कानपुर के घाटमपुर में ईट-भट्टे पर काम करने गया था। भट्टे में पड़ोसी बांदा जिले के जमालपुर थाना कोतवाली क्षेत्र की एक किशोरी भी अपने परिजनों के साथ काम करने गई थी। यहां पर दोनों में प्रेम हो गया।

ईट-भट्टे से शुरू हुई प्रेम कहानी में ऐसा नया मोड़ आया कि किशोरी अपने परिजनों के मना करने के बावजूद प्रेमी के साथ रहने का फैसला कर लिया। परिजन किशोरी को अपने साथ गांव ले गए। उधर, प्रेमिका के ईट भट्टे से काम छोड़कर घर चले जाने के बाद प्रेमी सूरज भी अपने गांव मौदहा आ गया और रात में प्रेमिका के गांव पहुंच गया।

मंदिर में जबरन बेटे की प्रेमिका से रचाई शादी

परिजनों के मुताबिक, सूरज अपनी प्रेमिका को अगवा कर अपने घर ले आया। बेटे की प्रेमिका को देखते ही पिता तुलसीराम की नीयत खराब हो गई और एक मंदिर में बेटे की प्रेमिका से जबरन शादी रचा ली। शादी के बाद पिता और पुत्र ने उसके साथ दरिदंगी शुरू कर दी। घर में बंधक बनाकर दोनों लगातार कई दिनों तक किशोरी की अस्मत लूटते रहे।

घर जाकर अपने परिजनों से घटना की जानकारी दी

पिछले दिनों किशोरी मौका देख वहां से भाग निकली और घर जाकर अपने परिजनों से घटना की जानकारी दी। परिजनों ने बेटी के साथ मौदहा कोतवाली पहुंचकर प्रेमी सूरज और उसके पिता तुलसीराम के खिलाफ तहरीर देकर बंधक बनाकर दोनों पर दरिंदगी करने के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने इस मामले की जांच भी शुरू कर दी है।

पूरा मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना

कोतवाली प्रभारी रामआसरे सरोज ने मंगलवार को बताया कि किशोरी के अपहरण का मामला पूर्व में जमालपुर कोतवाली में दर्ज है। पीड़ित परिवार यहां कोतवाली आया था और घटना की जानकारी दी है। बताया कि अब जो भी आरोप पिता-पुत्र पर किशोरी ने लगाए हैं उस पर कार्रवाई जमालपुर कोतवाली पुलिस करेगी। हालांकि यह पूरा मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना रहा। चूंकि इस तरह के खिस्से व कहानियां फिल्मों व किताबों में देखने व पढ़ने को मिलती है। वास्तव में घटना फलित होने पर लोग सुनकर दंग रह गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *