लखनऊ। विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान अनुपूरक बजट पर बोलते हुए गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी के गोमतीनगर में 31 जुलाई को हुई घटना का जिक्र किया। होटल ताज के पास अंडर पास में भरे पानी में राहगीरों के साथ बदतमीजी और युवती के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना पर सीएम योगी ने कहा “मामले का पहला आरोपी मनोज यादव और दूसरा मोहम्मद अरबाज है। ये सद्भावना वाले लोग हैं। चिंता न करिए हमारी सरकार इनके लिए सद्भावना ट्रेन नहीं बल्कि ‘बुलेट’ ट्रेन चलाएगी। इसकी तैयारी की जा रही है।

महिला सुरक्षा हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता: सीएम

सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने यह पहले दिन ही कहा था कि महिला सुरक्षा हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है, जो खिलवाड़ करेगा, वो खामियाजा भुगतेगा। इसके लिए हमारी सरकार ने प्रदेश की प्रत्येक मां, बहन और बेटी को आश्वस्त किया है। इस घटना को हमारी सरकार ने पूरी गंभीरता से लिया है।

इसी का परिणाम है कि हमने डीसीपी, एडीसीपी और एसीपी को हटा दिया है। साथ ही थाने के इंस्पेक्टर और पूरी चौकी को निलंबित करते हुए कार्रवाई प्रारंभ कर दी है।सीएम योगी ने कहा कि हम सबका सम्मान करेंगे, सबको सुरक्षा देंगे, लेकिन अगर कोई प्रदेश में अव्यस्था की स्थिति पैदा करेगा तो वो भुगतेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अंदर अराजकता पैदा करने वाला कोई भी व्यक्ति हो वो बख्शा नहीं जाएगा। घटना होगी तो सख्त कार्रवाई भी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *