लखनऊ । बहराइच में भेड़िये के आतंक से लोग अभी छुटकारा नहीं पा पाये कि अब सीतापुर जिले में भेड़िये का आतंक शुरू हो गया है। यहां के सदरपुर थाना इलाके में तीन दिन के अंतराल पर भेड़िए ने कई लोगों पर ताबड़तोड़ हमले किए हैं। भेड़िए के हमले में एक वृद्धा की मौत हो गई जबकि चार बच्चों समेत पांच लोग बुरी तरह से जख्मी हुए हैं। एक बकरे को भी भेड़िए ने निवाला बनाया है। आदमखोर भेड़िया इलाके में आतंक का पर्याय बना हुआ है। दहशतजदा लोग झुंड बनाकर लाठी-डंडों से लैस होकर बाहर निकल रहे हैं। बच्चों व जानवरों को घरों में कैद कर रखा है। वहीं, वन विभाग घटनाओं से अनभिज्ञता जता रहा है।

सदरपुर थाना इलाके में पिछले तीन दिनों से भेड़िए की दहशत

बहराइच में आदमखोर भेड़ियों का पिछले काफी दिनों से आतंक है। भेड़ियों के हमलों की गूंज सीएम के दरबार तक पहुंच चुकी है। बहराइच से सटे सीतापुर जनपद में भी अब आदमखोर भेड़िए की आमद हो गई है। सदरपुर थाना इलाके में पिछले तीन दिनों से भेड़िए की दहशत है। दरअसल, भेड़िए ने यहां मासूमों समेत कई लोगों पर ताबड़तोड़ हमले किए हैं। सबसे पहले सोमवार की शाम भेड़िए ने एक वृद्धा को शिकार बनाया। भरथरी गांव की रहने वाली सैफुल्ला (80) पर भेड़िए ने उस समय हमला किया जब वह शौच के लिए अकेली खेतों की ओर गई थी। भेड़िए के हमले में वृद्धा की मौके पर ही मौत हो गई।

गांव के बाहर रह रही वृद्धा को भेड़िये ने बनाया अपना निशाना

मृतका के दामाद शरीफ ने बताया कि एक ही बेटी होने के कारण वह अकेली ही रहती थी। काफी देर तक जब वह नित्यक्रिया से वापस नहीं लौटी तो पड़ोसियों को चिंता हुई। तलाश करने पर गांव के बाहर वृद्धा का शव पड़ा मिला। मृतका के गले पर पंजे के निशान थे। शरीफ ने बताया कि वन विभाग व पुलिस को सूचना दिए बगैर अंतिम संस्कार कर दिया था। अगले दिन इसी गांव के वसीम का लड़का बकरा चराने खेत गया था। वसीम ने बताया कि अचानक भेड़िए ने बकरे पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। भेड़िया देख सभी भाग खड़े हुए।

शौच को बाहर गई महिलाओं पर भेड़िये ने बोला हमला

धरमपुर के अतीक ने बताया कि दोपहर के समय आम की बाग में उसे भेड़िया दिखाई दिया। इस पर शोर मचाते हुए वह गांव की तरफ भागा। गांव से लोगों को आते देख भेड़िया खेतों में घुस गया। शौच गई कैसरजहां (50), पीपा पुल पर जा रहे मो. शफी (35), नदी के किनारे खेल रहे सरफराज (6), नाहिद (3), बाजार के पास मंजीत (10) व कन्हैया (8) पर एक के बाद एक सिलसिलेवार हमले भेड़िए ने किए। यह सभी भेड़िए के हमले में घायल हुए हैं।वन क्षेत्राधिकारी विक्रम जीत सिंह का कहना है कि ग्रामीणों ने इन घटनाओं की कोई सूचना नहीं दी। अगर सूचना देते तो विभाग कार्यवाही जरूर करता। इन सभी मामलों की जांच करवाएंगे। एक टीम भेजकर पूरे मामले की विस्तृत जांच कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *