मिर्जापुर। जिले में विंध्य पर्वत के सीता कुंड पर गत दिनों भू स्खलन के बाद बरसात में पानी का झरना बनकर फूट पड़ा। बरसात में पहाड़ी से पहली बार जल की तेज धार से सीता कुंड जल मग्न हो उठा। पानी की धार कुंड में भरने के बाद विंध्य पर्वत से नीचे की ओर बह गया। इस दौरान कुंड पर मौजूद लोग पहली बार कुंड पर विंध्य पर्वत से पानी का सैलाब देख कर लोग सहमें रहे।

पानी के रौद्र रूप का दर्शन करने पहुंच रहे लोग

विशाल विंध्य पर्वत पर तो भैरव कुंड समेत तमाम स्थानों पर झरने हैं जो बरसात में पानी की बहने वाली धारा लोगों के मन को प्रफ्फुलित कर देती हैं। पानी ने पहली बार सीता कुंड पर राह बदल कर इस कदर बहा कि लोग पानी का रौद्र रुप देख कुंड पर दर्शन करने पहुंचे लोग सहम उठे।

पहली बार जल सैलाब देख लोगों ने आश्चर्य जताया

प्री मानसून के दौरान सीता कुंड पर लैंड स्लाइड हुआ था। पहाड़ का एक हिस्सा सीता कुंड पर गिरने से पत्थरों का ढेर लग गया था। पहाड़ से बोल्डर के बाद जल सैलाब नजर आया। पहाड़ पर गिरा बरसात का पानी पहली बार सीता कुंड पर उग्र रुप धारण करके सब कुछ अपने साथ बहा ले जाने के लिए बेताब नज़र आया। पहली बार जल सैलाब देख लोगों ने आश्चर्य जताया। कहा कि चार दिन पहले पत्थर का सैलाब आया उसके बाद जल सैलाब आया। पहली बार यह नजारा देखने को मिला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *