सम्भल । डिजिटल ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध में तथा सात सूत्रीय मांग पत्र के समर्थन में शिक्षक,शिक्षा मित्र, अनुदेशक, कर्मचारी संयुक्त मोर्चा जनपद सम्भल ने प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर जिला अधिकारी कार्यालय सम्भल (बहजोई)पर विरोध प्रदर्शन के बाद डिप्टी कलेक्टर को मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा । सहसंयोजक नीरज कुमार गुप्ता ने बताया कि ऑनलाइन डिजिटल उपस्थिति शिक्षकों की सेवा की परिस्तिथियों के दृष्टिगत अव्यवहारिक,नियमों व सेवा शर्तों के विपरीत है । इसे तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाए ।

समान कार्य समान वेतन के आधार पर मानदेय निर्धारित हो : रविंद्र खारी

संयोजक शाकुल गुप्ता ने बताया कि सभी परिषदीय शिक्षक,कर्मियों को अन्य कर्मचारियों की भांति प्रतिवर्ष 30 अर्जित अवकाश हाफ डे सीएलअवकाश अवधि में विभागीय सरकारी कार्य के लिए बुलाने पर प्रतिकर अवकाश अवश्य प्रदान किए जायें।

संयोजक गिरीश यादव एवं रविन्द्र खारी तथा बावेश कुमार और श्रीराम सैनी ने कहा कि शिक्षा मित्र,अनुदेशक जो वर्षों से अल्प मानदेय पर विभाग को पूर्णकालिक सेवायें दे रहे हैं उन्हें नियमित किया जाय और जब तक यह कार्य पूर्ण नहीं होता समान कार्य समान वेतन के आधार पर मानदेय निर्धारित किया जाए ।

प्रदर्शन अनिश्चितकालीन के लिए बढ़ाया जा सकता है: विकास

संयोजक विकास यादव ने बताया कि समस्याओं के निस्तारण ना होने की स्थिति में शिक्षक,शिक्षा मित्र,अनुदेशक,कर्मचारी संयुक्त मोर्चा यूपी अपने समस्त घटक संगठनों के साथ 29 जुलाई 2024 को महानिदेशक कार्यालय प्रांगण लखनऊ में व्यापक धरना प्रदर्शन के लिए विवश होगा और समस्याओं का समाधान ना होने की स्थिति में धरना प्रदर्शन अनिश्चितकालीन के लिए बढ़ाया जा सकता है ।अंजू शर्मा एवं अमीर जहां तुर्की ने कहा कि शिक्षकों की कर्तव्यनिष्ठा पर संदेह कर अपमानित करने की कोशिश की जा रही है ।पिछ्ले एक दशक से बेसिक शिक्षकों की जायज समस्याओं को भी अनसुना किया जा रहा है ।

शिक्षकों की कठिनाइयों तथा समस्याओं को भी समझना होगा : प्रह्लाद

प्रह्लाद यादव ने बताया कि यदि विभाग वास्तव में बुनियादी शिक्षा और निपुण भारत के लक्ष्य के प्रति गंभीर है तो बेसिक शिक्षकों की कठिनाइयों तथा समस्याओं को भी समझना होगा ।सेवाराम दिवाकर ने कहा कि शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त किया जाए ।प्रदीप चौधरी एवम् सुभाषचंद्र ने बताया कि समस्त संगठन एकमत हैं ।धरने का संचालन सतेंद्र सिंह तथा नईमुद्दीन अली ने किया ।

विरोध प्रदर्शन में यह रहे शामिल

विरोध प्रदर्शन में रविन्द्र खारी, रुचि गोयल,अलका सिंह,डा.राजू गुप्ता,सुखवीर सिंह,अभिषेक बंसल,अविनाश कुमार,सतेंद्र सिंह,फरमान हुसैन,अतुल शर्मा,राखी,सन्देश चौधरी,सचिन शर्मा,चन्द्रकांता,साक्षी शर्मा,मन्जूषा,दीपक गोस्वामी,रतनिका,पंकज सक्सेना,हरिओम,हफीज,पराग मिश्रा,ऋषभ,शालिनी सक्सेना,पूनम ,रवीना, जयप्रकाश, देवेन्द्रसिंह,चंद्रप्रकाश,प्रवीण कुमार,उमर,नरेन्द्र शर्मा,प्रदीप कुमार,गौरव मिश्रा,अनिल कपूर,चौहान सिंह,नवनीश पटेल,राजीव कुमार,रूबी,शालू,राजेन्द्र सिंह,सुबोध कुमार,उमेश कुमार सौली,कालाराम सहित हजारों की संख्या में शिक्षक शिक्षा मित्र,अनुदेशक,विरोध प्रदर्शन एवम ज्ञापन में सम्मिलित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *