लखनऊ । यूपी में इन दिनों सड़क हादसों का कहर चल रहा है। हर दिन कहीं न कहीं भीषण सड़क हादसा हो जा रहा है। बिजनौर और हमीरपुर में कुछ ऐसा ही हुआ। हमीरपुर में ट्रक-ट्रक आपस में भिड़ गए। जिसमें दो जिंदा जल गये तो बिजनौर में अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को रौंद दिया। जिसमें पिता-पुत्र की मौत हो गई। पुलिस ने दोनों घटनाओं में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

कानपुर-सागर हाईवे पर हुआ हादसा

पहली घटना हमीरपुर जिले से है। यहां पर गुरुवार की रात कानपुर-सागर हाईवे पर ब्लैक स्पॉट राठ तिराहे के पास दो तेज रफ्तार ट्रकों की आपस में भिड़ंत हो गई। टक्कर लगने के बाद आग लग गई। जिसमें दोनों चालकों की जिंदा जलकर मौत हो गई। वहीं, दो खलासी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया है। घटना के बाद से सुबह तक हाईवे पर जाम लगा रहा। मृत चालकों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है।

कमालपुर से सुबह दिल्ली जाने के लिए बाइक से निकले थे पिता-पुत्र

दूसरी घटना बिजनौर जनपद में चांदपुर थाना क्षेत्र में अज्ञात वाहन की टक्कर से शुक्रवार काे बाइक सवार पिता-पुत्र की मौत हो गई। चांदपुर क्षेत्रान्तर्गत अशरफ (40) पुत्र नासिर निवासी कमालपुर अपने बेटे रिहान (16) के साथ मोटरसाइकिल से अपने गांव कमालपुर से शुक्रवार सुबह दिल्ली जाने के लिए निकले थे। दाेनाें चांदपुर से बवनपुरा के बीच हरपुर मोड़ के पास पहुंचे ही थे कि तभी किसी अज्ञात वाहन से टकराने के कारण घायल हो गए।इस बीच स्थानीय लाेग दाैड़ कर माैके पर पहुंचे ताे रिहान की मौके पर ही मृत्यु हो चुकी थी, जबकि पिता अशरफ गंभीर रुप से घायल हालत में तड़प रहे थे।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा

सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने घायल को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्याऊ भेजा, जहां उसे भी मृत घाेषित कर दिया गया। पुलिस ने मृतक पिता-पुत्र के शवों को कब्जे में लेकर पंचायतनामा की कार्रवाई के उपरान्त पोस्टमार्टम जिला अस्पताल मोर्चरी भिजवाते हुए कार्रवाई की।इसके अलावा इसी स्थान पर मोटरसाइकिल सवार विक्रम पुत्र जसराज निवासी हुसैनपुर कलां थाना शिवाला कलां भी मार्ग दुर्घटना का शिकार हाे गया। घायल अवस्था में उसे उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्याऊ भिजवाया गया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *