सौरभ जायसवाल, लखनऊ । राजधानी गाजीपुर थानाक्षेत्र मंगलवार देर रात प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र ने अपने चाचा की लाइसेंसी पिस्टल से खुद को गोली मार ली। गोली सिर को चीरते हुए दीवार पर जा धंसी। जिससे छात्र की मौत हो गई। घटना की जानकारी परिजनों को बुधवार की सुबह लगी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल करने के बाद शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया है। छात्र ने क्यों खुदकुशी किया है। इसके बारे में कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। साथ ही परिजन भी कुछ नहीं बता पा रहे है।

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था छात्र

गाजीपुर जिले के रहने वाले शैलेंद्र कुमार सिंह व्यापारी हैं। उनका बेटा प्रत्यूष राज सिंह उर्फ आयुष (19) देहरादून में हॉस्टल में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। बताया जा रहा है कि वह नशे का आदी था। ऐसे में उसके चाचा गाजीपुर के हरियरनगर निवासी सत्येंद्र सिंह प्रत्यूष का इलाज कराने के लिए एक महीने पहले उसे अपने घर पर लाए थे तब से वह उन्हीं के घर पर रहा था। मंगलवार रात सतेंद्र अपने परिवार के साथ बगल के कमरे में सो रहे थे। जबकि प्रत्यूष अपने कमरे में सो रहा था। बाकी परिवार के अन्य लोग अपने कमरे में सो रहे थे।

सुबह परिजन जब जगे तब हुई उन्हें जानकारी

देर रात प्रत्युष ने अपने चाचा की लाइसेंसी पिस्टल से कनपटी पे सटा कर खुद को गोली मार ली। गोली सिर के पिछले हिस्से को भेदते हुए पीछे दीवार पर जा धंसी। सुबह सात बजे जब चाचा की आंख खुली तो देखा कि प्रत्यूष के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। खिड़की से झांक कर देखा तो उन्हें वह कमरे में लहूलुहान पड़ा हुआ था। सिर फट चुका था। सतेंद्र ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस पहुंची तो सतेंद्र ने बताया कि कमरे में कूलर चलने की वजह से उन्हें आवाज नहीं सुनाई दी। गाजीपुर पुलिस ने दरवाजा तोड़ा और घटनास्थल की पड़ताल की। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। पुलिस ने घटना की सूचना मृतक की मां व पिता को दे दी गई है।

छात्र का कल्याण सिंह कैंसर अस्पताल में चल रहा था उपचार

पुलिस उपायुक्त उत्तरी ने बताया कि बुधवार को थाना गाजीपुर में सत्येंद्र कुमार ने उपस्थित होकर सूचना दिया कि अपना किराये का मकान इंदिरा नगर हरिहर में है। वहीं पर उनका भतीजा प्रत्यूष राज सिंह उनके लाइसेंसी पिस्टल से सुसाइड किया है। सूचना मिलने पर थाना गाजीपुर की पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच किया तो यह घटना सत्य पाया गया है। पूछताछ में यह निकलकर आया है कि प्रत्यूष का उपचार कल्याण सिंह कैंसर अस्पताल में चल रहा था। जिसकी वजह से वह काफी परेशान था। घटना में प्रयुक्त पिस्टल और गोली को फोरेसिंक टीम द्वारा बरामद कर लिया गया है। तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। प्रत्यूष ने आत्महत्या क्यों कि इस बात का पता लगाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *