विनीत वर्मा,लखनऊ । यूपी की राजधानी लखनऊ में दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। यहां के ठाकुरगंज थानाक्षेत्र में एक सौतेले पिता ने छह साल के मासूम बेटे को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। जबकि पिटाई के दौरान बच्चे की मां रो-रोकर जान को बख्स देने की गुहार लगाती रही लेकिन निर्दयी पिता का दिल नहीं पसीजा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मासूम के शव को कब्जे में लेने के बाद आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया।दूसरी तरफ सआदतगंज थानाक्षेत्र में भाई ने ही भाई की की चाकूओं से गोदकर हत्या कर दी।

आरोपी युवक ने दो साल पहले की थी दूसरी शादी

रस्तोगीनगर निवासी शिवशक्ति उर्फ मोनू मिश्रा कैटरिंग का काम करता है। रायबरेली बछरांवा निवासी काजल से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। दो साल पहले काजल अपने पति को छोड़कर मोनू के साथ रहने लगी थीं। दोनों की एक बच्ची भी है। काजल के पहले पति से बड़ा बेटा अमित है और छोटा बेटा अंकित उर्फ प्रिंस (6) था।

पुलिस उपायुक्त पश्चिमी डा. दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार को दोपहर पूरा परिवार घर पर था। इसी दौरान वह पत्नी से सौतेले बेटों को लेकर झगड़ने लगा। अचानक से अंकित को पीटने लगा। उसको तब तक पीटा जब तक सांसें नहीं थम गईं। जबकि मासूम बच्चे की मां को बचाने के लिए पति के सामने गिड़गिड़ाती रही लेकिन उसकी एक नहीं सुना।

पुलिस ने आरोपी सौतेले पिता को किया गिरफ्तार

डीसीपी ने बताया कि मोनू परिवार के साथ पुष्पेंद्र यादव के घर में किराये पर रहता है। पुष्पेंद्र और उनकी पत्नी सुनीता दोनों गुरुवार को रिश्तेदार के घर गए थे। इधर जब पीट-पीटकर मार डाला तब काजल और मोनू उसको लेकर अस्पताल गए। मृत घोषित करने पर वापस घर आ गए।

एक पड़ोसी ने वापस आते देख लिया। जिसमें अंकित बेजान सा दिखा। तब उन्होंने तुरंत सुनीता को जानकारी दी। सुनीता और पुष्पेंद्र घर पहुंचे तो पता चला कि अंकित को मार दिया। मोनू को उन लोगों ने कमरे के भीतर बंद कर दिया। फिर पुलिस को सूचना दी।पुलिस ने मौके से पहुंचकर शव को कब्जे में लेने के बाद आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया।

बड़े भाई चाकू से वार कर छोटे भाई को उतारा मौत के घाट  

राजधानी के सआदतगंज इलाके से रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला समाने आया है। जहां दो सगे भाइयों ने विवाद के दौरान बड़े भाई ने छोटे भाई को चाकू से  हमलाकर लहूलूहान कर दिया और जब परिजन उसे इलाज के लिए केजी एमयू लेकर पहुंचे तो डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सआदतगंज इलाके में बीती रात बुधवार को बड़े भाई अखलाल का  छोटे भाई फैसल (25) से घर में ही विवाद हो गया और बड़े भाई ने छोटे भाई को चाकू से  हमलाकर लहूलूहान कर दिया और जब परिजन उसे इलाज के लिए केजीएमयू लेकर पहुंचे तो डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।दोनों हसनगंज के बावली इलाके के निवासी है।

दोनों के बीच रात में किसी बात को लेकर हुआ था विवाद

फैसल (25) बावर्ची का काम करता था। मामले कि सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कबजे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। मां ने घटना कि जानकारी देते हुए कहा दोनों भाई बीती रात साथ में घर लौटे और किसी बात को लेकर झगड़ा करने लगे ।

इसी दौरान बड़े बेटे अखलाल ने छोटे को चाकू से हमलाकर लहूलूहान कर दिया। जब परिजन उसे इलाज के लिए केजी एमयू लेकर पहुंचे तो डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने  शव को  कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *