रत्नेश श्रीवास्तव,लखनऊ । राजधानी के कृष्णानगर थानाक्षेत्र में खेल-खेल में चली गोली से बारह साल के बच्चे की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कि बच्चे के मामा ने लोडेड रायफल घर में रखी थी। दो बच्चों की छीना झपटी फायरिंग हो गई और एक गोली बच्चे के पेट में जा लगी। परिजन आनन फानन में अस्पताल लेकर भागे। जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

मामा ने घर में रखी थी लोडेड बंदूक

रविवार को थाना कृष्णा नगर में मोहन शर्मा नामक व्यक्ति के मकान में किराये पर रहने वाले शिवा(12) पुत्र बलबीर प्रेम नगर में किराये के मकान में रहते है। मृतक शिवा के मामा संजय रोजगार के लिए लखनऊ अपने जीजा के यहां 4 जुलाई को आये थे और संजय लखनऊ में गार्ड की नौकरी के लिए लखनऊ आया था और साथ में अपने बेटे को भी पढ़ाई के लिए साथ लाये थे। रविवार शाम को जब संजय बाजार गए अपनी लाइसेंसी रायफल घर पर छोड़कर चले गए।

शिवा और उसके मामा का लड़का दोनों साथ में खेल रहे थे इसी दौरान खेल खेल में रायफल से गोली चल गई और शिवा के पेट में गोली लग गई जब परिजनों ने आंनन फानन में उसे केजीएमयू पहुंचाया जहाँ डॉक्टरों ने बच्चे को इलाज के दौरान मृत घोषित कर दिया। मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

भाई ने छीना, ट्रिगर दबा और जान चली गई

तीनो बच्चे शिवा और उसकी दोनों बड़ी बहने यहाँ अकेली किराये के मकान में रहकर पढ़ाई करती थी और जब यह घटना हुई तो संजय सब्जी लेने बाजार गया था। गोली चलने की आवाज सुन दोनों बहने कमरे में पहुंची तो शिवा खून से लठपथ पड़ा था।जिसके बाद दोनों बहनो ने घटना की जानकारी मामा संजय को दी तो संजय घर पहुंचे और घायल शिवा को लोक बंधु लेकर गए जहाँ उसे ट्रामा सेंटर रिफर कर दिया गया और जहाँ डॉक्टरो ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

ट्रामा पुलिस चौकी पुलिस ने थाना कृष्णा नगर पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना पाकर घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल को सीज करते हुए फॉरेनसिक टीम को मामले की सूचना दी। अभी फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य एकत्रित नहीं किए है। क्योंकि सभी लोग अस्पताल में है

खेल खेल में अपने मामा की रायफल उठा ली

मृतक शिवा के साथ उसके मामा संजय का बेटा दिव्य प्रताप सिंह दोनों कमरे में खेल रहे थे इसी दौरान शिवा की दोनों बड़ी बहन नीतू और रेनू अपने कमरे में पढ़ाई कर रही थी तभी शिवा ने खेल खेल में अपने मामा की रायफल उठा ली। जिसको लेकर उसके मामा संजय के लड़के ने शिवा को बोला की यह क्या कर रहे हो उसने शिवा को बोला की तुम इसको रख दो तो दिव्य प्रताप सिंह ने उसे रायफल रखने को बोला इसी दौरान शिवा के हाथ से ट्रिगर तब गया और उसके पेट में गोली लग गई।

बहने यहाँ अकेली किराये के मकान में रहकर पढ़ाई करती थी

तीनों बच्चे शिवा और उसकी दोनों बड़ी बहने यहाँ अकेली किराये के मकान में रहकर पढ़ाई करती थी और जब यह घटना हुई तो संजय सब्जी लेने बाजार गया था। गोली चलने की आवाज सुन दोनों बहने कमरे में पहुंची तो शिवा खून से लठपथ पड़ा था।जिसके बाद दोनों बहनो ने घटना की जानकारी मामा संजय को दी तो संजय घर पहुंचे और घायल शिवा को लोक बंधु लेकर गए जहाँ उसे ट्रामा सेंटर रिफर कर दिया गया और जहाँ डॉक्टरो ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

ट्रामा पुलिस चौकी पुलिस ने थाना कृष्णा नगर पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना पाकर घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल को सीज करते हुए फॉरेनसिक टीम को मामले की सूचना दी। अभी फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य एकत्रित नहीं किए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *