लखनऊ/मीरजापुर। यूपी के मिर्जापुर जिले में गुरुवार की सुबह-सुबह दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर मॉर्निंग वॉक पर निकले तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मौके पर तीनों के शव को जो भी देखा उसकी एक बार रूह कांप उठी। उधर मौत की जानकारी जैसे ही उनके परिवार वालों को लगी तो कोहराम मच गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

तेज रफ्तार ट्रक ने तीनों को रौंदा

जानकारी के लिए बता दें कि सभी गुरुवार की भोर में मॉर्निंग वॉक करने के लिए निकले हुए थे कि तभी तेज़ रफ्तार ट्रक ने तीनों लोगों को रौंद दिया। जिससे मौके पर ही तीनों की दर्दनाक मौत हो गई, सभी तीनों व्यक्ति भोर में सड़क पर टहलने निकले थे। दुर्घटना को अंजाम देने के बाद ट्रक चालक ट्रक लेकर मौके से फरार हो चुका था, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई में जुटी हुई है। मृतक चुनार थाना क्षेत्र के उस्मानपुर के रहने वाले बताएं जा रहे हैं। चुनार थाना क्षेत्र के दुर्गा जी मोड़ की घटना बताई जा रही है। घटना के बाद कोहराम मच गया है।

चुनार थाना क्षेत्र के उस्मानपुर के रहने वाले थे तीनों

चुनार थाना क्षेत्र के उस्मानपुर निवासी लालबहादुर वर्मा (67), शुकालू यादव (56) व लल्लन वर्मा (55) प्रतिदिन की भांति गुरुवार की सुबह एक साथ टहलने निकले थे। दुर्गाजी मोड स्थित हाईवे पर आ रही एक तेजरफ्तार ट्रक तीनों को कुचलते हुए निकल गई। सूचना पर पुलिस उच्चाधिकारी व चुनार पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच कर घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चुनार भिजवाया, जहां चिकित्सकों ने दो घायलों को मृत घोषित कर दिया और तीसरे को ट्रामा सेन्टर वाराणसी रेफर कर दिया, जहां उसकी भी मौत हो गई।क्षेत्राधिकारी चुनार ने बताया कि पुलिस मृतकों के शव को कब्जे में लेकर वैधानिक कार्रवाई कर रही है। वहीं अज्ञात ट्रक की तलाश की जा रही है।

उन्नाव में गुमटी पर पटला ट्रक्र, महिला समेत तीन की मौत

उन्नाव जिले में हरदोई-उन्नाव मार्ग पर देर रात दर्दनाक सड़क हादसा हो गया है। इसमें चावल लदा एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे एक गुमटी दुकान पर पलट गया। हादसे में यहीं सो रही दुकान चलाने वाली महिला और उसके दो बच्चों की मौत हो गई। हरदोई जिले के कछौन थाना क्षेत्र के समौधा गांव की मूल निवासी सरला (33) छह साल से अपने मायके, बेहटा मुजावर में रह रही थी। उसके पिता परमेस्वर और माता देवकी की मौत हो चुकी है। वह बेहटामुजावर थाना के पुराने भवन के पास संडीला-बांगरमऊ मार्ग पर चाय व मिठाई की दुकान चलाती थी।

पति मार्केट के बरामदे में सोने के कारण बच गया

बुधवार की रात सरला रोज की तरह बेटे करण (15) और विक्की (13) के साथ लेटी थी , जबकि उसका पति राजकुमार, बरसात होने की वजह से सामने स्थित मार्केट के बरामदे में सो रहा था। रात करीब दो बजे बांगरमऊ की ओर से चावल लदा आ रहा ट्रक अनियंत्रित होकर दुकान पर पलट गया। सूचना पर थानाध्यक्ष फूल सिंह पहुंचे और क्रेन की मदद से चावल के बोरे हटवाकर तीनों को निकलवाकर बांगरमऊ सीएचसी भेजा, जहां डॉक्टर ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। पत्नी और दोनो बेटों की मौत से राजकुमार बेहाल हो गया। हादसे के बाद ट्रक चालक भाग निकला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *