लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को विधान सभा का मानसून सत्र शुरू होने के ​पहले पत्रकारों से कहा कि जनता जनार्दन से जुड़ी हर समस्या का समाधान करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।सीएम ने कहा सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चले, इसके लिए सदन के सभी सदस्यों वह चाहे सत्ता पक्ष के हों या विपक्ष के सबका योगदान चाहिए। मैं सबका आवाह्न करता हूं खास तौर पर विपक्ष के सदस्यों से आवाह्न करता हूं कि प्रदेश के विकास को लेकर उन्हें सदन का ध्यान आकृष्ट करना चाहिए।

सदन का मंच चर्चा का विषय बने: सीएम

उन्होंने कहा कि सदन का मंच चर्चा का विषय बने, इसलिए हमलोग पूरी तैयारी के साथ जवाब देंगे। हमारी सरकार के सदस्य जवाब देने के लिए सदन में मौजूद रहेंगे। सदन के सभी सदस्य अपना सकारात्मक योगदान सदन की कार्यवाही में दें।योगी ने कहा कि सावन के माह में बड़े पैमाने पर शिवभक्त इस कार्यक्रम से जुड़े हुए हैं। हमारे जनप्रतिनिधि उनकी सेवा और प्रदेश की समस्याओं के समाधान के लिए प्रयास कर रहे हैं।

सदन को सार्थक चर्चा का केंद्र बनाएं। द्वय उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना व अन्य सहयोगियों की तरफ से सभी सदस्यों का स्वागत करता हूं। मुख्यमंत्री के साथ इस मौके पर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक,केशव प्रसाद मौर्य,सुरेश खन्ना संसदीय कार्य राज्य मंत्री मयंकेश्वर सिंह मौजूद रहे।

मानसून सत्र : उप्र विधानसभा की कार्यवाही शुरू

उत्तर प्रदेश विधानसभा मानसून सत्र के पहले दिन सोमवार को सदन की कार्यवाही शुरू हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार के नए चार मंत्रियों ओपी राजभर, अनिल कुमार, दारा सिंह चौहान और सुनील शर्मा का परिचय कराया। इसके बाद सदन की कार्यवाही आगे बढ़ी।

इनका जीवन हमेशा से समाज के लिए समर्पित रहा: महाना

कार्यवाही शुरू होते ही विधानसभा अध्यक्ष महाना ने नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय का परिचय कराते हुए कहा कि इनका जीवन हमेशा से समाज के लिए समर्पित रहा है। माता प्रसाद पांडे सात बार चुनकर आये हैं। इनके अनुभव का सदन को लाभ मिलेगा। हम उम्मीद करते हैं कि नेता प्रतिपक्ष सदन को सुचारू रूप से चलाने में अपना पूरा सहयोग करेंगे।

सदन की कार्यवाही आगे बढ़ती, उससे पहले सपा के सदस्य सरकार विरोधी नारेबाजी शुरू कर दिया। हालांकि पीठ से अध्यक्ष ने सदन को चलाने की अपील की और सब शांत हुए। इसके बाद प्रश्नकाल के दौरान सपा विधायक डॉ. रागिनी सोनकर ने गंभीर मरीजों के इलाज की व्यवस्था पर सवाल उठाया। सदन की कार्यवाही आगे बढ़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *