लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता की। उन्होंने हाथरस हादसे को लेकर किए सवाल का जवाब देते हुए भाजपा की प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा।उन्होंने कहा कि आप उस बहस को और मत छेड़िए, दुख है की बड़े पैमाने पर लोगों की जान गई है। ये कार्यक्रम पहली बार नहीं हुआ है, ऐसे कार्यक्रम समय-समय पर होते रहे हैं। दुखद घटना की सरकार और प्रशासन की जिम्मेदारी है, उन्होंने इंतजाम नहीं किए थे।

प्रशासन को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए थी

अखिलेश ने कहा कि कई बार भीड़ ज्यादा हो जाती है, प्रशासन को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए थी। जिन लोगों की जान गई हैं उनकी मदद सरकार करें और घायलों का इलाज कराएं। किसी पर आरोप लगाने से काम नहीं चलेगा।सपा अध्यक्ष ने साकार हरि बाबा के कार्यक्रम में उनके जाने और उनके नजदीकियां होने के सवाल पर कहा कि बीजेपी के लोग कुछ फ़ोटो सोशल मीडिया पर चला रहे हैं अगली बार ये और बड़ी हार हारेंगे।

यूपी के स्वास्थ्य मंत्री खुद बनना चाहते हैं मुख्यमंत्री

सपा अध्यक्ष ने हाथरस कांड में स्वास्थ सेवाओं पर कहा कि ऐसे कार्यक्रम में क्राउड मैनेजमेंट और इमरजेंसी के इंतजाम करने पड़ते हैं, लेकिन उप्र में स्वास्थ सेवाएं बिल्कुल खत्म और खराब हो गई हैं।हाथरस भगदड़ हादसे पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक का नाम लिए बगैर कहा कि स्वास्थ्य विभाग के मंत्री जब अपना ‘पॉलिटिकल स्वास्थ्य’ बेहतर करने में लगे रहेंगे तो विभाग कौन देखेगा। उन्होंने कहा कि दरअसल स्वास्थ्य विभाग के मंत्री चाहते हैं कि मुख्यमंत्री हट जाएं और वह मुख्यमंत्री बन जाएं। तंज कसते हुए कहा कि सीएम ये बात जानते हैं कि वह मेरे पीछे पड़े हुए हैं इसीलिए विभाग को बजट नहीं दे रहे हैं।

बसपा के पूर्व सांसद सपा में शामिल

बसपा के सहारनपुर से पूर्व सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने बसपा छोड़ सपा का दामन थाम लिया। बृहस्पतिवार को सपा राज्य मुख्यालय में हाजी फजलुर्रहमान को सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सपा में शामिल किया। फजलुर्रहमान पार्षद भी रहे हैं और उन्होंने सहारनपुर से महापौर का चुनाव भी लड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *