लखनऊ । पुलिस महानिदेशक यूपी प्रशान्त कुमार को हंसराज महाविद्यालय दिल्ली द्वारा 77वें स्थापना दिवस समारोह में महात्मा हंसराज गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया। हंसराज महाविद्यालय दिल्ली विश्वविद्यालय के सबसे बड़े घटक कॉलेजो में से एक है। डीजीपी प्रशांत कुमार द्वारा वर्ष 1982- 85 के मध्य यहां से बीएससी (भूविज्ञान ऑनर्स) की डिग्री प्राप्त की गयी थी।

प्रशांत कुमार को रोल मॉडल एवं सभी के लिए प्रेरणा स्रोत

हंसराज कॉलेज में आयोजित स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री हर्ष मल्होत्रा व सांसद नवीन जिंदल एवं पुलिस महानिदेशक यूपी प्रशांत कुमार को दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. योगेश सिंह के कर कमलो द्वारा “महात्मा हंसराज गौरव सम्मान“ प्रदान किया गया। हंसराज कॉलेज द्वारा यह सम्मान देते हुए प्रशांत कुमार को रोल मॉडल एवं सभी के लिए प्रेरणा स्रोत बताया गया है।

यूपी का डीजीपी होना अत्यंत चुनौती पूर्ण : धनखड़

हंसराज कॉलेज में आयोजित स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर अपने उद्बोधन मे मुख्य अतिथि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि देश के सबसे बड़े प्रदेश उत्तर प्रदेश देश का डीजीपी होना अत्यंत चुनौती पूर्ण है जो जनसंख्या की दृष्टि से कई देशों से बड़ा है। उन्होंने कहा कि वह उनको मिले हुए फीडबैक के आधार पर वह पूरी अधिकारिता के साथ यह कह सकते हैं कि श्री प्रशांत कुमार का पूरा कैरियर उपलब्धियों से भरा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *