लखनऊ । विधानसभा सत्र के दौरान कहीं किसी प्रकार की अव्यवस्था शहर के अंदर न होने पाये। इसको लेकर डीजीपी प्रशांत कुमार खुद शनिवार की शाम को अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। साथ ही इस दौरान उनके द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये गए।

पुलिस महानिदेशक यूपी प्रशान्त कुमार द्वारा शनिवार को आगामी विधान-सभा सत्र के दौरान प्रभावी सुरक्षा-व्यवस्था के दृष्टिगत कमिश्नर कमाण्ड आफिस कमिश्नरेट लखनऊ में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर विभिन्न पहलुओं पर गहन मंथन किया गया।पुलिस महानिदेशक यूपी द्वारा विधान-सभा की सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक प्रभावी, अभेद्य बनाये जाने के लिए पुलिस कमिश्नर लखनऊ, अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था सहित लखनऊ कमिश्नरेट के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विधान-सभा का गहनता से भ्रमण / निरीक्षण किया गया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

डीजीपी प्रशांत कुमार ने बताया आज भ्रमण से पहले सभी अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा हुई। अचूक और अभेद सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की गई व मौके पर आकर इसे देखा भी गया है कि कहां से जन प्रतिनिधियों का आगमन और प्रस्थान होगा, तथा अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों के आवागमन में किसी प्रकार की असुविधा न हो तथा सुधार के लिए क्या उपाय किए जा सकते हैं तथा विभिन्न विभागों से समन्वय स्थापित कर ऐसी व्यवस्था की जाए जिससे जनप्रतिनिधियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो।

विधानसभा सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक रविवार को

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की अध्यक्षता में रविवार को अपराह्न 4 बजे सर्वदलीय बैठक होगी। इसमें सभी दलीय नेता बुलाए गए हैं। 29 जुलाई से विधानमंडल का मानसून सत्र प्रारंभ हो रहा है। सर्वदलीय बैठक में महाना सभी दलीय नेताओं से सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलाने के लिए सहयोग मांगेंगे। सर्वदलीय बैठक से पहले 3:30 बजे विधानसभा की कार्यमंत्रणा समिति बैठक होगी। वहीं, सपा विधानमंडल दल की बैठक रविवार को सुबह 10 बजे प्रदेश पार्टी कार्यालय पर बुलाई गई है। भाजपा विधानमंडल दल की बैठक सोमवार को 9:30 बजे लोकभवन में होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *