लखनऊ। उत्तर प्रदेश में राजकीय निर्माण निगम के इकाई प्रभारी मनोज यादव का नाम सुर्खियों में है। उनके ऊपर सतर्कता अधिष्ठान वाराणसी में एक मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें बताया गया है कि मनोज यादव ने वैध रुप से 88 लाख 63 हजार 739 रुपये कमाए हैं। वहीं दो करोड़ 99 लाख 19 हजार 910 रुपये व्यय किए। इस तरह उन्होंने अपनी आय से दो करोड़ रुपये ज्यादा खर्च किए हैं।

सतर्कता अधिष्ठान वाराणसी के संबंधित थाना के निरीक्षक विवेक मिश्रा की तहरीर पर मनोज यादव के खिलाफ आय से अधिक खर्च करने का मुकदमा दर्ज हुआ है। निरीक्षक विवेक मिश्रा की मानें तो बीते वर्ष 2021 में नौ जुलाई के दिन चोलापुर के पलही पट्टी के मूल निवासी मनोज कुमार के खिलाफ खुली जांच सतर्कता अधिष्ठान को दी गयी थी। इस मामले में जांच के दौरान आरोपों को सही पाया गया और सतर्कता अधिष्ठान ने अपनी रिर्पोट 19 मार्च 2024 को शासन स्तर पर भेज दी।

उन्होंने बताया कि इकाई प्रभारी मनोज यादव की तैनाती प्रयागराज में थी। मनोज यादव उस वक्त राजकींय निर्माण निगम में विद्युत ईकाई के अपर परियोजना प्रबंधक एवं प्रभारी के रुप में कार्य देख रहे थे। उसी वक्त उन्होंने कमायी गयी आय से दो करोड़ से ज्यादा खर्च किये। इस बारे में उनसे पूछताछ की गयी तो वह सही उत्तर नहीं दे सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *