विनीत वर्मा,लखनऊ।राजधानी के थाना बाजार खाला क्षेत्र से एक सनसनी खेज मामला सामने आया है। जहां  एक  अधेड़ उम्र के अपराधी जो की हत्या के जुर्म में फरार चल रहा था उसने कोर्ट में सोमवार को आत्म समर्पण की बात कहकर कोर्ट और स्थानीय थाना पुलिस को पहले ही अलर्ट कर  दिया था। लेकिन बाजार खाला थाना क्षेत्र में ही फरार अपराधी का शव फन्दे से लटकता मिलने की सूचना पाकर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच में जुट गई है।

पूरे मामले की जांच करने में जुटी पुलिस, बाजार खाला का मामला

पुलिस के अनुसार मृतक मकसूद(50)  पुत्र सरदार अहमद निवासी हबीब नगर ए थाना बाजार खाला लखनऊ का निवासी था। सोमवार को उसने कोर्ट में आत्मसमर्पण करने की बात कही थी जिसके चलते कोर्ट और थाना क्षेत्र में पुलिस ने अलर्ट कर रखा था। लेकिन मृतक ने ऐशबाग कब्रिस्तान में  पेड़ मे रस्सी का फंदा लगाकर आत्म हत्या कर ली। स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी  सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस के अनुसार मृतक हत्या के एक मामले में मुल्जिम था और फरार चल रहा था।

मरने से पत्नी को किया फोन, बोला मै जेल नहीं जाऊंगा

कई दिनों की फरारी से तंग आकर उसने कोर्ट में आत्म समर्पण की जानकारी देकर पुलिस को गुमराह करते हुए कोर्ट नहीं पहुंचा। इसी बीच जब उसकी पत्नी कोर्ट में उसकी पत्नी पहले पहुंच गई और बहुत देर होने पर जब वह कोर्ट नहीं पहुंचा तो उसे अपने पति की चिंता होने लगी। इसी बीच दोपहर के समय उसके फोन पर उसके पति मकसूद ने फोन कर कहा की उसे कोई  गिरफ्त नहीं कर सकता और न ही जेल में डाल सकता है।वह कई दिनों से वह फरार चल रहा था।उसने मरने से पहले अपनी पत्नी को फोन कर  बताया की मैं जेल नहीं जाऊंगा ऐशबाग काबिरिस्तान में फांसी लगा कर आत्महत्या कर रहा हूँ।

मृतक का शव पेड़ से लटका मिला

जिसके बाद मृतक की पत्नी ने अपने देवर को मामले की सूचना दी। सूचना पाकर परिजन उसकी तलाश करते हुए मौके पर पहुंचे तो  देखा की मृतक का शव पेड़ से लटक  रहा था।उसके भाई वा अन्य लोगों ने उसके भाई को फन्दे से नीचे उतारा। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव लब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच में जुट गई है। यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *