लखनऊ । उन्नाव के बाद अब हाथरस में भीषण हादसा हो गया। जनपद के सिकंदराराऊ में गुरुवार सुबह एक प्राइवेट बस खड़ी कंटेनर से जा टकराई। इस दुर्घटना में बस के चालक सहित दो लोगों की मौके पर मौत हो गई और करीब 15 लोग घायल हो गए।

सूचना मिलने पर डीएम , एसपी सहित पुलिस भी वहां पहुंच गई। कुछ घायलों को अलीगढ़ तो कुछ घायलों को हाथरस के जिला अस्पताल भेजा गया। मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। दुर्घटना का सीएम याेगी आदित्यनाथ ने संज्ञान ​लेते हुए अधिकारियों को राहत कार्य तेजी से कराने के निर्देश दिए हैं।

एटा-अलीगढ़ मार्ग पर खड़ी कंटेनर में घुसी बस

पुलिस के अनुसार चंडीगढ़ से उन्नाव जा रही यात्रियों से भरी बस सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र में एटा-अलीगढ़ मार्ग पर गांव टोली के पास खड़ी कंटेनर से टकरा गई। इस हादसे में बस चालक समेत दो लोगों की मौत हो गई। जबकि 14 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतक की पहचान बस चालक काला निवासी चंडीगढ़ के रूप में हुई है।

वहीं दूसरे यात्री के अभी पहचान नहीं हुई है। हादसे के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई। घटनास्थल पर जाम लग गया। सूचना मिलने पर पुलिस भी वहां पहुंच गई और आनन-फानन में कुछ लोगों को उपचार के लिए अलीगढ़ तो कुछ लोगों को उपचार के लिए हाथरस के सरकारी अस्पताल में भिजवाया गया। कुछ घायलों की हालत गंभीर बनी हैं।

मुख्यमंत्री ने मृतकों के प्रति जताया शोक

मौके पर पहुंचे डीएम आशीष पटेल और एसपी निपुण अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि दुर्घटना में 14 लोग घायल हुए हैं। दो लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। कुछ घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से डिस्चार्ज कर दिया गया। जबकि गंभीर घायलों को बांग्ला अस्पताल हाथरस और कुछ घायलों को अलीगढ़ भेजा गया है।

उधर हाथरस सड़क हादसे का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए मृतकों के प्रति शोक संवेदना प्रकट किया है। वहीं घायलों का समुचित उपचार कराए जाने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं। उन्होंने पुलिस से तेजी से हादसे में हताहत हुए लोगों को राहत कार्य कराते हुए हर संभव मदद करने को कहा है।

हादसों पर नहीं लग पा रहा लगाम

यूपी में लगातार एक के बाद एक सड़क हादसे हो रही है। इसके बाद भी सड़क हादसा को रोकने के लिए अभी तक कोई ठोस रणनीति जिम्मेदार विभाग द्वारा नहीं अपनाई जा रही है। इसी का परिणाम है कि उन्नाव में भीषण सड़क हादसे के चौबीस घंटे भी नहीं बीते की दूसरा बड़ा हादसा हाथरस में हो गया। यहां पर प्राइवेट बस सड़क किनारे खड़ी कंटेनर में जा टकराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *