मुरादाबाद। मुरादाबाद में सोमवार देर रात्रि तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई, जो लगभग 15 से 20 मिनट तक जारी रही। इससे एक पखवाड़े से भीषण गर्मी झेल रहे लोगों ने कुछ राहत की सांस ली। साथ ही बारिश होने से किसानों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ आयी है।

मुरादाबाद में सोमवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आज सुबह से ही सूरज अपने प्रंचड रूप में आसमान में आ गया था। गर्मी की तपिश इतनी थी कि दिनभर कॉलोनी और मोहल्ले में सन्नाटा छाया रहा, बाजार सुनसान पड़े रहे। मजबूरन ही लोग घरों से निकले। सोमवार रात्रि साढ़े 11 बजे अचानक धूल भरी आंधी चलनी शुरू हो गई और देखते ही देखते ताबड़तोड़ बारिश शुरू हो गई। लगभग 15 मिनट हुई बारिश से मुरादाबाद के लोगों को मामूली सी राहत प्रचंड गर्मी से मिली। इस बार पढ़ रही झुलसा देने वाली गर्मी ने बीते कई वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

राजकीय इंटर कॉलेज में मौसम प्रयोगशाला प्रभारी निसार अहमद ने बताया कि सोमवार को मुरादाबाद का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि मुरादाबाद में अगले 8 से 10 दिन तक सूरज की भारी तपिश लोगों को झेलनी पड़ेगी। 10 जून के बाद कुछ राहत मिलने के आसार लग रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *