एसएमयूपी न्यूज, ब्यूरो। दिल्ली में आज विपक्षी आईएनडीआईए गठबंधन के नेताओं ने बैठक की। अपने शुरुआती भाषण में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 18वीं लोक सभा चुनाव का जनमत सीधे तौर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ख़िलाफ़ है। चुनाव उनके नाम और चेहरे पर लड़ा गया था और जनता ने भाजपा को बहुमत ना देकर उनके नेतृत्व के प्रति साफ़ संदेश दिया है।उन्होंने कहा कि देश की जनता भाजपा सरकार को नहीं चाहती है और इसलिए INDI गठबंधन द्वारा जनता की इच्छा को साकार करने के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे। 

भाजपा के फांसीवादी शासन के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगा

अपने भाषण की शुरुआत में गठबंधन के सभी दलों का स्वागत करते हुए खड़गे ने कहा कि व्यक्तिगत रूप से मोदीजी के लिये यह ना सिर्फ़ राजनैतिक शिकस्त है, बल्कि नैतिक हार भी है। परन्तु हम सब उनकी आदतों से वाक़िफ़ हैं। वो इस जनमत को नकारने की हर संभव कोशिश करेंगे।बैठक में विचार-विमर्श करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि INDI गठबंधन, पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा के फांसीवादी शासन के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगा।

बैठक में ये प्रमुख घटक दल के नेता रहे शामिल

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम यहां से यह भी संदेश देते हैं कि इंडिया गठबंधन उन सभी राजनीतिक दलों का स्वागत करता है जो भारत के संविधान के प्रस्तावना में अटूट विश्वास रखते हैं और इसके आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक न्याय के उद्देश्यों से प्रतिबद्ध हैं।शाम को ही इस बैठक में संसदीय दल के नेता सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सपा नेता अखिलेश यादव, नेशनल कांफ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, आआपा नेता संजय सिंह और राघव चड्ढा, तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी और गठबंधन के अन्य प्रमुख घटक दल के नेता शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *