लखनऊ । राजधानी के वजीरगंज इलाके में व्यापारी से हुई लूट का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके कब्जे से स्कूटी तथा लूट के एक लाख 22 हजार पांच सौ रुपये बरामद किये गये हैं। इसमें एक आरोपी व्यापारी की दुकान पर पहले काम करता था। इस पूरी वारदात में कुल पांच लोगों के शामिल होने की बात कहीं गई थी । हालांकि पुलिस की पकड़ से अभी भी तीन आरोपी दूर हैं। पुलिस का दावा है कि जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अभी इस पूरी घटना का जो गैंग लीडर है वह फरार है।

26 मई को बदमाशों ने व्यापारी से साढ़े तीन लाख रुपये की थी लूट

डीसीपी पश्चिमी डॉ. दुर्गेश कुमार ने बताया कि लखनऊ में 26 मई को रात 11 बजे बाइक सवार बदमाशों ने कुंडी रकाबगंज के रहने वाले कृष्ण गोपाल वर्मा से साढ़े तीन लाख रुपये की लूट की थी।कृष्ण गोपाल की अहियागंज के पास स्वाती ट्रेडर्स के नाम से जनरल स्टोर है। जहां से लौटने के बाद दौरान चार बदमाशों ने प्लानिंग के तहत घटना को अंजाम दिया था। जबकि एक बदमाश दुकान के पास खड़ा होकर रेकी कर रहा था। वारदात को पूरी गंभीरता से लेते हुए खुलासा करने के लिए क्राइम ब्रांच, पश्चिमी क्राइम टीम, वजीरगंज पुलिस समेत छह टीमों का गठन किया गया था।

पकड़े गए आरोपी में से एक पहले व्यापारी के यहां करता था काम

डीजीपी ने बताया कि पुलिस को शनिवार की सुबह मुखिबर से बदमाशों के बारे में जानकारी मिली। मामले को गंभीरता पूर्वक से लेते हुए टीम बताएं हुए स्थान पर पहुंचकर डालागंज पुल के पास से घटना में शामिल दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी बदमाशों का नाम नवीन वाजपेई निवासी मड़ियाव थानाक्षेत्र और गोपाल द्विवेदी कुण्डरी रकाबगंज के रुप में हुई । इसमें से एक व्यापारी की दुकान पर एक साल पहले काम करता था। जिसकी वजह से उसे व्यापारी गोपाल की सारी गतिविधियों की जानकारी थी। वहां से काम छोड़ने के बाद ये चारबाग की दुकान पर काम करने लगे। यहीं पर अपने एक साथ ही बताया कि जहां वह पहले काम करता था वह व्यापारी हर दिन चार से पांच लाख रुपये लेकर जाता है।

पांच लोगों ने मिलकर घटना काे दिया था अंजाम

इसके बाद बदमाशों ने आपस में मिलकर व्यापारी के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया। पूछताछ में गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि व्यापारी से लूट करने की घटना पांच लोगों ने मिलकर दी थी। घटना के लिए अलीगंज से एक स्कूटी चुराई, इसके बाद उसका नंबर प्लेट हटा दिया फिर लूट की घटना को अंजाम दिया। लूट के पैसे में नवीन ने एक लाख रुपये लिये जबकि गोपाल ने पचीस हजार लिए। बताया कि नवीन और गोपाल की मुलाकात नाका में हुई थी। नवीन ने गोपाल से लूट की घटना को अंजाम देने की बात कहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *