लखनऊ । नवागंतुक पुलिस कमिश्नर, लखनऊ अमरेन्द्र कुमार सेंगर द्वारा रविवार को पद भार ग्रहण कर लिया गया। अमरेन्द्र कुमार सेंगर का गृह जनपद छपरा, राज्य बिहार है। श्री सेंगर 1995 बैच के उत्तर प्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। उन्होंने पूर्व में यूपी के नौ विभिन्न जनपदों में बतौर पुलिस अधीक्षक एवं गोरखपुर, बस्ती, मुरादाबाद में डीआईजी रेंज तथा वाराणसी व लखनऊ जोन के साथ-साथ प्रदेश के कानून एवं व्यवस्था आईजी पद का नेतृत्व किया है।

पदभार ग्रहण करने के बाद पुलिस लाइन परिसर में मीडिया से औपचारिक भेंटवार्ता में कमिश्नर द्वारा बताया गया कि- लखनऊ जनपद में यातायात समस्या पर ज्यादा फोकस रखते हुये अन्य विभागों से समन्वय बनाते हुए सीमावती जनपदों के साथ मिलकर इस पर काम किया जायेगा।

सुगम यातायात व्यवस्था प्राथमिकता रहेगी

ई- रिक्शा व वेंडिंग जोन की वजह से होने वाली समस्याओं की वजह ट्रैफिक संचालन में होने वाली समस्या पर कार्रवाई करते हुए सुगम यातायात व्यवस्था प्राथमिकता रहेगी। महिला संबंधी अपराधों को प्राथमिकता देते हुए समस्याओं का त्वरित निवारण किया जायेगा।

महिलाओं के लिए यूपी सरकार द्वारा चलायी जा रही । विभिन्न योजनाओं एवं अभियानों का बेहतर तरीके से लागू व क्रियान्यवन कराने के प्रयास करते हुये समस्याओं का सामाधान किया जायेगा। साइबर क्राइम पर और बेहतर तरीके से काम करते हुये लोगों को जागरूक करने के साथ ही इसमें कमी लाने को प्रयास रहेगा।

पुलिस व मीडिया एक साथ मिलकर करे काम

पुलिस और मीडिया एक साथ मिलकर एक उद्देश्य जनता की समस्याओं के समाधान के लिए कार्यरत है। मीडिया जनता की समस्याओं को पुलिस के संज्ञान में लाती है और पुलिस उन समस्याओं के त्वरित व समुचित निवारण के लिए प्रतिबद्ध है। सूचनाओं का आदान प्रदान होता रहा है जिसमें उत्तरोत्तर सुधार करते हुए घटनाओं व लखनऊ पुलिस द्वारा किये गये गुड वर्क का और बेहतर अदान प्रदान किया जायेगा। समस्त सम्मानित मीडिया से अनुरोध है कि कानून एवं व्यवस्था, अपराध, यातायात आदि संबंधी अन्य समस्याओं पर सुझाव व सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *