लखनऊ। यूपी के झांसी में अपराध थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब तक पुलिस द्वारा करीब आधा सैकड़ा से अधिक अपराधियों को लंगड़ा बनाने के बाद भी अपराधी बेखौफ हैं।सदर थाना क्षेत्र में एक छात्रा के साथ छेड़खानी के बाद एक सिरफिरे युवक द्वारा फायर करने का मामला सामने आया है। एकतरफा प्यार में पागल युवक ने वारदात को अंजाम दिया। उसने पेपर देकर लौट रही छात्रा को सरेराह तमंचे के बल पर रोक लिया और उससे जोर जबरदस्ती की।

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार

जब छात्रा ने हाथ जोड़कर उसे छोड़ने की गुहार लगाई,तो इस पर बौखलाए बेखौफ बदमाश ने छात्रा को गोली मार दी। गनीमत रही कि गोली छात्रा को छूकर निकल गई और वह बाल-बाल बच गई। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। गनीमत रही कि यह पूरी घटना एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, अब उसका फुटेज सामने आया है, जो झांसी के सदर बाजार थाना क्षेत्र के भट्टा गांव का बताया जा रहा है। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

परीक्षा देकर वापस लौट रही छात्रा

सदर थाना क्षेत्र में रहने वाली 20 वर्षीय छात्रा एक डिग्री कॉलेज में बीए सेकेंड ईयर में पढ़ती है। उसके पिता ने पुलिस को बताया कि गुरुवार शाम करीब 6:15 बजे उनकी बेटी परीक्षा देकर वापस अपने घर लौट रही थी। वह ऑटो से भट्टा गांव पहुंची और उतरकर गली से होते हुए घर जाने लगी। तभी भट्टा गांव निवासी रोहित ने तमंचा दिखाते हुए उसे रोक लिया और हाथ पकड़कर पूछने लगा कि वह बात क्यों नहीं करती। छात्रा ने बात करने से मना कर दिया, तो आरोपी ने जोर जबरदस्ती की और गोली मार दी। गनीमत रही कि गोली छात्रा के सीने को छूते हुए निकल गई और उसे ज्यादा चोट नहीं आई। इसके बाद आरोपी फरार हो गया।

दो साल से कर रहा था परेशान

छात्रा की मां ने बताया कि आरोपी रोहित पिछले दो साल से उनकी बेटी को परेशान कर रहा है। जब बेटी 12वीं कक्षा में पढ़ती थी, तब भी उसने छेड़छाड़ की थी। उस समय उसके परिजनों को उलहाना देने के बाद भी उसकी हरकतों में सुधार नहीं आया। रोहित आए दिन घर के इर्दगिर्द चक्कर काटता रहता था और रास्ते में भी बेटी को रोकने की कोशिश करता था। गुरुवार को भी उसने कॉलेज जाते समय छात्रा को रोका था। आरोपी उसके छोटे भाई को भी धमका चुका है, जिससे पूरा परिवार भयभीत है।

सड़क पर मूक दर्शक बने रहे लोग

छात्रा के साथ हुई वारदात का सीसीटीवी फुटेज वायरल हुआ है,जिसमें युवक छात्रा का हाथ पकड़कर उसे खींच रहा है और छात्रा उससे बचने की कोशिश कर रही है। वीडियो में घटना के वक्त सड़क से कई लोग आते-जाते नजर आ रहे हैं, लेकिन कोई भी छात्रा को बचाने के लिए आगे नहीं आया। आसपास घनी बस्ती होने के बावजूद किसी ने छात्रा को बचाने की हिम्मत नहीं दिखाई। सभी लोग मूक दर्शक बनकर आरोपी के दुस्साहस को देखते रहे।

छात्रा की मेडिकल जांच कराई गई

इस मामले में सदर थाना प्रभारी सरिता मिश्रा ने कहा कि छात्रा की मेडिकल जांच कराई गई है और पिता की तहरीर पर केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।इस मामले में सीओ सिटी राजेश राय ने बताया कि मामले में जांच शुरू हो गई है। जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं होता पूरी सच्चाई सामने नहीं आएगी। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही सब स्पष्ट हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *