सुल्तानपुर । सुल्तानपुर में सोमवार को सिर धड़ से अलग युवक का शव मिलने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पोस्टमार्टम के बाद घर पहुंचे शव का अंतिम संस्कार करने के बजाय परिजनों ने उसे लखनऊ वाराणसी हाईवे पर रख जाम लगा दिया। सुबह 7 बजे से जाम लगने से आवागमन पूरी तरह बाधित है। पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंच उन्हे समझाने में जुटा है लेकिन परिजनों को आर्थिक मदद हत्यारोपियों की गिरफ्तारी सहित तमाम मांगे पूरी न होने तक उन्होंने जाम हटाने से इंकार कर दिया है।

रिक्शा एजेंसी में काम करता था युवक

दरअसल नगर कोतवाली के अफलेपुर का रहने वाला आलोक कोरी गभडिया के पास एक ई रिक्शा एजेंसी में काम करता था। आरोप है की रविवार को एजेंसी मालिक द्वारा उसे बुलाया गया जिसके बाद से वो घर नहीं पहुंचा। कल दोपहर धम्मौर थानाक्षेत्र के बिकना गांव के पास इसका सिर से अलग शव बरामद हुआ था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पास की झाड़ियों से इसका सिर बरामद किया। जानकारी लगते ही पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा , फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायट भी मौके पर पहुंचे और हत्यारे की तलाश का प्रयास किया जा रहा है।

बीच सड़क पर शव रखकर लगाया जाम

वहीं मृतक का पोस्टमार्टम होने के बाद आज सुबह परिजन अंतिम संस्कार करने के बजाय अमहट चौराहे पहुंचे और बीच सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया। जाम लगने से रायबरेली सुल्तानपुर और लखनऊ वाराणसी हाईवे पूरी तरह बाधित हो गया और लोगों का आवागमन रुक गया। हर मार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। वहीं अमहट चौराहे पर जाम लगने की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस सहित तमाम प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझाने बुझाने का प्रयास कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों को समझाने बुझाने में जुटे अधिकारी

वहीं राष्ट्रीय अंबेडकर सेना के अध्यक्ष उदय प्रताप कोरी की माने तो मृतक के परिवार को 20 लाख का मुआवजा , आवास, कृषि भूमि सहित हत्या में शामिल लोगों की गिरफ्तारी की मांग की है।वहीं मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर ठाकुर प्रसाद भी प्रदर्शनकारियों का समझाने में जुटे हुए हैं। उनकी माने तो पुलिस की कई टीमें लगाई गई है, कुछ लोगों को पकड़ा भी गया है अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। साथ भी मुआवजा सहित अन्य मांगों के लिए कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *