लखनऊ । यूपी के बिजनौर में दिल को दहला देने वाली घटना सामने आयी है। जिसे सुनने व जानने के बाद आपकी रूह कांप जाएगी। यहां पर एक मां जिस बच्चे नौ मां तक कोख में रखकर पाला उसी को पैदान होने के तीन साल बाद फावड़े से काट डाला। इतने से मन नहीं भरा तो उसे चूल्हे पर जलाया जब मौत नहीं हुई तो फिर घर के आंगन में लकड़ी एकत्र करके उसके ऊपर रखकर जलाने लगी। जंगल से पति घर पहुंचा तो यह मंजर देखकर उसके होश उड़ गए। आनन-फानन में आग से निकालकर अस्पताल लेकर भागा जहां चिकित्सक ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने आरोपी मां को मौके से किया गिरफ्तार

यह घटना बिजनौर के हीमपुर दीपा थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव की है।बुधवार सुबह 10 बजे कपिल की पत्नी आदेश ने तीन साल के बेटे हर्ष की फावड़े से काटकर हत्या कर बच्चे को आग में जलता देख वह जोर-जोर से चिल्लाने लगा। शोर सुनकर पास-पड़ोस के लोग भी आ गए। पिता ने बेटे के शव को लकड़ियों से निकाला। सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और बेटे की हत्या करने वाली मां को गिरफ्तार कर थाने ले गई। बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।अभी तक पुलिस पूछताछ में मां ने हत्या का कोई भी कारण नहीं बताया है।

शादी के दो साल बाद हुआ था बेटा

महिला के मायके वाले उसे मानसिक रूप से बीमार बता रहे हैं, वहीं ससुराल वाले ऐसी किसी भी बात से इनकार कर रहे हैं।घटना की खबर मिलते ही आसपास के काफी लोगों की भीड़ जमा हो गई। मौके पर एसपी ग्रामीण राम अर्ज, सीओ चांदपुर, हीमपुर थाना अध्यक्ष सहित पुलिस फोर्स भी पहुंची। पिता ने बताया कि बेटे का नाम हर्ष था, जिसकी उम्र करीब 3 वर्ष थी। शादी के दो साल बाद उनको बेटा हुआ। घर में किसी तरह का पत्नी से झगड़ा नहीं था। खाने-पीने की भी कोई कमी नहीं है। पता नहीं उसने ऐसा क्यों किया? पुलिस उसे पकड़ कर ले गई है। शायद वह पुलिस को ही कुछ बताए।

बेटे को छूते से पति को मारने दौड़ी पत्नी

बेटे की लाश छूते ही मुझे मारने के लिए दौड़ी मृतक बच्चे के पिता ने बताया कि मैं सुबह जंगल गया हुआ था। जंगल से आया तो मुझे पता चला कि मेरी पत्नी ने बेटे को मार डाला है। जब हमने जाकर देखा तो आग जल रही थी। उस पर मेरे बेटे की लाश रखी हुई थी।जब हमने बेटे की लाश वहां से हटाया तो पत्नी मुझे मारने के लिए दौड़ी। कह रही थी सबको मार दूंगी। सुबह कोई बात नहीं थी। हम नाश्ता करके जंगल गए थे। परिवार में कोई विवाद भी नहीं था। पता नहीं उसने ऐसा क्यों किया?।एसपी ग्रामीण राम अर्ज ने बताया कि आज पुलिस को बच्चे की हत्या की सूचना मिली।

बच्चे को क्यों मारा यह पता करने में जुटी पुलिस

हीमपुर दीपा थाना क्षेत्र में एक बच्चे की धारदार से हत्या कर शव आग में जला दिया गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पिता की तहरीर पर बच्चे की मां के खिलाफ सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर जांच की जा रही है। आरोपी मां को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य कानूनी कार्रवाई की जा रही है। हालांकि अभी तक अपने बच्चे को क्यों मारा इसके बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है और न ही महिला कुछ बता रही है। इस घटना से गांव के आसपास के लोग सुनकर स्तब्ध है कि एक मां भी ऐसा कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *