लखनऊ । कान्हा की नगरी में ड्रीमगर्ल अभिनेत्री ने मंगलवार हैट्रिक बनाकर विपक्ष को बुरी तरह से परास्त कर दिया है। भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी ने 2,93,407 मत से जीत हासिल करके तीसरी बार सांसद बन चुकी हैं। उन्हें कुल 5 लाख 09 हजार 577 वोट मिले हैं। वहीं कांगेस प्रत्याशी मुकेश धनगर को 2 लाख 16 हजार 657 वोट और बसपा के सुरेश सिंह को एक लाख 88 हजार 417 वोट मिले है, वहीं भानु प्रताप निर्दलीय को 15665 वोट मिले है।

गाजियाबाद : भाजपा के अतुल गर्ग करीब तीन लाख वोटों से जीते

देश की अतिमहत्वपूर्ण सीटों में से एक गजियाबाद लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने अपना कब्जा बरकरार रखा है। भाजपा के प्रत्याशी अतुल गर्ग ने इस सीट पर जीत हासिल की और कांग्रेस सपा गठबंधन की प्रत्याशी डोली शर्मा को 3 लाख, 36 हजार 337 मतों से पराजित किया। उन्हें कुल 8 लाख, 53 हजार, 36 मत प्राप्त हुए।

कांग्रेस प्रत्याशी डोली शर्मा को 5 लाख,16 हजार 699 मत मिले और वह दूसरे नम्बर पर रही। जबकि 79हजार 387 मत प्राप्त कर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी नंदकिशोर पुंडीर तीसरे नंबर पर रहे। जिलाधिकारी इंदर विक्रम सिंह ने अतुग गर्ग को जीत का सर्टिफिकेट सौंपा।

मेरठ से भाजपा के अरुण गोविल 10585 वोटों से विजयी

मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार अरुण गोविल ने सपा उम्मीदवार सुनीता वर्मा को 10585 वोटों से हराकर जीत हासिल की है। इससे पहले सपा उम्मीदवार के पति योगेश वर्मा ने हार स्वीकार कर ली थी।मेरठ लोकसभा सीट से भाजपा ने रामायण सीरियल में श्रीराम का रोल करने वाले अभिनेता अरुण गोविल को चुनाव मैदान में उतारा था।

मंगलवार को मतगणना के दौरान उतार-चढ़ाव आता रहा। कभी सपा उम्मीदवार सुनीता वर्मा बढ़त बना लेती थी तो इसके बाद अरुण गोविल आगे हो जाते थे। देर शाम जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक मीणा ने चुनाव परिणाम घोषित कर दिया और अरुण गोविल 10585 वोटों से चुनाव जीतने में सफल रहे।

चंदौली सीट से केन्द्रीय मंत्री महेन्द्रनाथ की हार

लोकसभा चुनाव में मंगलवार को हुए मतगणना में चंदौली लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी केन्द्रीय मंत्री डॉ.महेन्द्रनाथ पांडेय को इंडी गठबंधन के प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह ने हार का स्वाद चखा दिया है। मतगणना के शुरूआती चरण से ही कांटे की टक्कर के बीच महेन्द्रनाथ पांडेय बीस पड़ते रहे तो कभी वीरेन्द्र सिंह। सांस रोक देने वाले इस सियासी मुकाबले में आखिरकार वीरेन्द्र सिंह ने महेन्द्रनाथ पांडेय को पटखनी दे दी।

हरेंद्र मलिक ने भाजपा के संजीव बालियान को हराया

मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार एवं केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान चुनाव हार गए है। उन्हें सपा के हरेंद्र मलिक ने 24672 वोटों से हराया। रालोद से गठबंधन होने के बाद भी इस हार से भाजपा को करारा झटका लगा है।मुजफ्फरनगर सीट पर भाजपा ने सांसद व केंद्रीय मंत्री डॉ.संजीव बालियान को तीसरी बार चुनाव मैदान में उतारा था। जबकि सपा-कांग्रेस गठबंधन ने हरेंद्र मलिक को उम्मीदवार बनाया था। मतगणना के दौरान सपा और भाजपा के उम्मीदवार आगे-पीछे होते रहे। इससे चुनावी जंग बड़ी रोचक होती चली गई और जिला प्रशासन की घोषणाओं पर कार्यकर्ताओं की निगाह लगी रही। देर शाम तक जिला प्रशासन ने चुनाव परिणाम घोषित कर दिया।

सुलतानपुर में सपा उम्मीदवार मेनका गांधी की हार

सुलतानपुर लोकसभा चुनाव में सुलतानपुर से सपा उम्मीदवार राम भुआल निषाद ने भाजपा की उम्मीदवार मेनका गांधी को हराया है। सपा उम्मीदवार को 4, 44, 330 वोट मिले हैं जबकि मेनका गांधी के पक्ष में 4,01,156 मत पड़े। सपा उम्मीदवार ने मेनका को 43,174 वोटों से हराया है।जिला निर्वाचन अधिकारी कृतिका ज्योत्सना ने मंगलवार की शाम सपा उम्मीदवार राम भुआल निषाद को जीत का प्रमाण पत्र दिया। सपा प्रत्याशी की जीत पर पूर्व विधायक अनूप संडा के आवास पर ढोल नगाड़े बजाकर कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *