लखनऊ। भीषण गर्मी के चलते आग की घटनाओं में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। जरा सी चूक पर आग लग जा रही है। शनिवार की सुबह राजधानी के लेखराज मेट्रो स्टेशन के पास एक फर्नीचर शोरूम में भीषण आग की लपटे देखकर लोगों के होश उड़ गए। आनन-फानन में फायर बिग्रेड को सूचित किया। अग्निशमन विभाग पास ही होने के कारण दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

एक घंटे मशक्कत कर दमकल ने पाया काबू

दमकल विभाग के अनुसार मेट्रो स्टेशन के नीचे से शक्ति नगर ढाल मार्ग पर फर्नीचर की दुकान में सुबह 10 बजे के करीब आग लगी। आग लगने के कुछ मिनटों के भीतर ही लपटें उठने लगी और फैलने से माहौल बदल गया। आग बढ़ती देख उधर से गुजरने वाले वाहनों को दूसरी दिशा में गुजारा गया।फर्नीचर की दुकान से जुड़े कर्मचारियों के अनुसार लकड़ी से बने सोफा-मेज समेत अन्य सामान आग की चपेट में आया है। सूचना पर आई फायर ब्रिगेड ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक आग से बहुत सारा फर्नीचर का सामान जलकर नुकसान हो गया है।

पांच लाख से अधिक का बताया जा रहा नुकसान

जहां पर आग लगी थी वहां लाइन से बहुत सारी दुकानें है। सभी दुकानें एक दूसरे से सटी है। जिसकी वजह से खतरा बहुत अधिक था लेकिन दमकल कर्मियों की प्रयास से आग आगे फैल नहीं पायी। आग बुझने के बाद अन्य दुकानदार व आसपास रहने वाले लोगों ने राहत की सांस ली। दुकान स्वामी संजीव जायसवाल ने दमकल विभाग को बताया कि संवत: शॉट सर्किट की वजह से आग लगी होगी। आग से पांच लाख से अधिक का माल जलकर राख हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *