लखनऊ। चुनाव खत्म होने के बाद से अब यूपी में आईएएस व आईपीएस के तबादले का दौर शुरू हो गया है। जिस जिले में कानून व्यवस्था लचर व विकास कार्य में लापरवाही मिल रही है वहां के डीएम व एसपी को बदल दिया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार की देर शाम यूपी में 12 जिलों के जिलाधिकारी और आठ आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है।

इन जिलों में बदल दिये गए जिलाधिकारी

तबादले के क्रम में सीतापुर के जिलाधिकारी अनुज सिंह को मुरादाबाद का डीएम बनाया गया है। इसी तरह चित्रकूट के जिलाधिकारी अभिषेक आंनद को सीतापुर भेजा गया है। बांदा की जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल को लखीमपुर खीरी का डीएम बनाया गया है। आयुष विभाग में विशेष सचिव नागेंद्र प्रताप को बांदा का डीएम बनाया गया है।कानपुर के नगर आयुक्त शिवशरणप्पा को चित्रकूट का जिलाधिकारी बनाया गया है। स्टांप विभाग के विशेष सचिव रवीश गुप्ता को बस्ती का जिलाधिकारी बनाया गया है। 

राजेंद्र पेन्सिया को संभल का जिलाधिकारी बनाया गया

सर्वशिक्षा अभियान के निदेशक मधुसूदन हुल्गी को कौशांबी का जिलाधिकारी बनाया गया है। संभल जिले के डीएम मनीष बंसल सहारनपुर के जिलाधिकारी बनाए गए हैं।  नगर विकास विभाग के विशेष सचिव राजेंद्र पेन्सिया को संभल का जिलाधिकारी बनाया गया है। सहारनपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष आशीष कुमार को हाथरस का जिलाधिकारी बनाया गया है। ग्रेटर नोएडा की अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी मेघा रूपम को कासगंज का जिलाधिकारी बनाया गया है। 

इन जिलों के बदले गए कप्तान, मेरठ के एसएसपी टाडा बने

इसी तरह आईपीएस अधिकारियों के तबादले हुए हैं। इनमे सतपाल को मुरादाबाद का एसएसपी, अनुराग आर्या को बरेली का एसएसपी, विपिन टाडा को मेरठ का एसएसपी, रोहित सिंह साजवान को सहारनपुर का नया एसएसपी बनाया गया है।

वही, आदित्य लाँगेह को चंदौली, हेमराज मीना को आज़मगढ़ और अनिल कुमार को प्रतापगढ़ का नया पुलिस कप्तान बनाया है।बरेली में प्लॉट पर कब्जे को लेकर खुलेआम फायरिंग की घटना के बाद एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान को हटा दिया गया है। उन्हें एसटीएफ का एसएसपी बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *