आजमगढ़। आजमगढ़ लोकसभा सीट से सपा के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव को जीत मिली है। उन्होंने भाजपा के दिनेशलाल यादव को 161035 मतों से हराया है। इस जीत से उत्साहित सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर ढ़ोल बजाए और मिठाइयां बांटी।  इस चुनाव में आजमगढ़ से भाजपा के दिनेश लाल यादव निरहुआ को 347204 मत मिले। जबकि सपा से धर्मेंद्र यादव को 508239 वोट मिले। बसपा के मशहूद शबीहा अहमद को 179839  मिले हैं। 

लालगंज लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी दरोगा प्रसाद सरोज ने जीते

आजमगढ़ जिले के लालगंज सुरक्षित लोकसभा से सपा प्रत्याशी दारोगा प्रसाद सरोज ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा प्रत्याशी नीलम सोनकर को 1 लाख 15 हजार 23 मतों से हराया है । निर्वाचन आयोग के द्वारा घोषणा होने के बाद डीएम विशाल भारद्वाज ने एफसीआई गोदाम बेलाइसा में विजयी प्रत्याशी दरोगा प्रसाद सरोज को जीत का सर्टिफिकेट सौपा है ।

भाजपा की नीलम को 1 लाख 15 हजार 23 मत से पराजित होना पड़ा

मतगणना के दौरान लालगंज सुरक्षित से सपा प्रत्याशी दरोगा प्रसाद सरोज को 4 लाख 39 हजार 9सौ 59 मत मिला ,जबकि निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा की नीलम सोनकर को 1 लाख 15 हजार 23 मत से पराजित होना पड़ा । भाजपा प्रत्याशी नीलम सोनकर 3 लाख 24 हजार 9 सौ 36 मत पाकर दूसरे नम्बर पर रही ,वही बसपा प्रत्याशी डॉ इंदू चौधरी 2 लाख 10 हजार 53 मत पाकर तीसरे स्थान पर रही ।

सलेमपुर से सपा के रमाशंकर राजभर जीते

बलिया के सलेमपुर में भाजपा और सपा के बीच कांटे के संघर्ष में सपा ने भाजपा को हैट्रिक लगाने रोक दिया और पंद्रह सालों बाद फिर से इस सीट पर जीत हासिल कर लिया। भाजपा के रविंदर कुशवाहा को 3573 मतों से मात देने वाले सपा के रमाशंकर राजभर को निर्वाचन अधिकारी ओजस्वी राज ने विजय का प्रमाण पत्र सौंपा।

बलिया से सपा के सनातन पाण्डेय 43384 वोटों से जीते

बलिया लोकसभा क्षेत्र से इंडी गठबंधन के घटक दल समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सनातन पाण्डेय ने भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर पर शुरू से ही बढ़त बना ली थी। सपा प्रत्याशी आखिर तक भाजपा से आगे रहे और जीत हासिल कर ली। जीत हासिल करने के बाद सपा प्रत्याशी सनातन पाण्डेय ने कहा कि यह बलिया के लोगों की और लोकतंत्र की जीत है। बलिया का विकास मेरी प्राथमिकता होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *