लखनऊ। उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर मतगणना प्रात: 08 बजे से जारी हो गई है। शुरूआती रूझानों में भारतीय जनता पार्टी आगे है। उत्तर प्रदेश के वाराणसी लोकसभा से अजय राय, रायबरेली से राहुल गांधी, अमेठी से कांग्रेस प्रत्याशी तथा सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आगे चल रहे हैं। मेरठ से भाजपा उम्मीदवार अरुण गोविल आगे चल रहे है। जिन्होंने रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाई थी। यहां से सपा प्रत्याशी सुनीता वर्मा अब पीछे रही है। साथ ही यूपी की सबसे चर्चित सीट अयोध्या से भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह पीछे चले रहे है। सुल्तानपुर से भी भाजपा प्रत्याशी मेनका गांधी भी पीछे चल रही है।

वाराणसी सीट से अजय राय 1628 वोट से आगे

  • अजय राय 21552
  • नरेन्द्र मोदी 19924
  • अतहर जमाल लारी 2489

पुलिस की सोशल मीडिया टीम निरन्तर निगरानी

वहीं प्रशासन ने मतगणना स्थलों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया हुआ है। मतगणना स्थलों पर 93 हजार से अधिक पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को लगाया गया है। पुलिस की सोशल मीडिया टीम निरन्तर निगरानी कर रही है। प्रदेश के सभी मतगणना स्थल सीसीटीवी कैमरे से लैस किये गये हैं। वहीं संवेदनशील मतगणना स्थलों पर विशेष निगरानी की जा रही है।

कन्नौज से अखिलेश चल रहे आगे

शुरुआती रुझानों में एनडीए की बड़ी बढ़त बरकरार है। 42 सीटों पर एनडीए आगे है। इंडिया को 16 सीटें मिलती दिख रही हैं। गाजीपुर सीट से अफजाल अंसारी आगे चल रहे हैं। बदायूं सीट से आदित्य यादव ने बढ़त बना रखी है। पीलीभीत सीट से सपा के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। जौनपुर सीट पर सपा आगे है। कन्नौज से अखिलेश ने बढ़त बना रखी है। मैनपुरी से डिंपल यादव भी आगे चल रही हैं। कैराना सीट पर भाजपा ने बढ़त बनाई हुई है। सहारनपुर से इमरान मसूद आगे चल रहे हैं। कैसरगंज से करण भूषण आगे चल रहे हैं। संजीव बालियान पीछे चल रहे हैं। आजमगढ़ में भाजपा प्रत्याशी निरहुआ पीछे चल रहे है।

अमेठी से स्मृति पीछे, रायबरेली से राहुल चल रहे आगे

उत्तर प्रदेश के शुरुआती रुझानों में एनडीए ने बढ़त बनाई है। 20 सीटों पर एनडीए आगे है। इंडिया को 11 सीटें मिल रही हैं। अमेठी से स्मृति आगे चल रही हैं। कन्नौज से अखिलेश 17 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे है। मैनपुरी से डिंपल यादव भी आगे चल रही हैं। कैराना सीट पर भाजपा ने बढ़त बनाई हुई है। सहारनपुर से इमरान मसूद आगे चल रहे हैं। कैसरगंज से करण भूषण आगे चल रहे हैं। संजीव बालियान पीछे चल रहे हैं। वहीं रायबरेली से राहुल गांधी आगे चले रहे।

बदायूं में सपा चल रही आगे

शुरुआती रुझानों में एनडीए की बड़ी बढ़त बरकरार है। 42 सीटों पर एनडीए आगे है। इंडिया को 16 सीटें मिलती दिख रही हैं। गाजीपुर सीट से अफजाल अंसारी आगे चल रहे हैं। बदायूं सीट से आदित्य यादव ने बढ़त बना रखी है। पीलीभीत सीट से सपा के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। जौनपुर सीट पर सपा आगे है।बांसगांव से भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कमलेश पासवान आगे चल रहे हैं। चौरी-चौरा विधानसभा के पोस्टल बैलेट और चौरीचौरा ईवीएम गणना में रुझान सामने आए हैं।

वाराणसी से अजय राय अभी भी चल रहे आगे

भदोही जिले के तीनों विधानसभा में भाजपा 1941 वोट से आगे चल रही है। मतगणना स्थल पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। सुरक्षा को लेकर व्यापक स्तक पर व्यवस्था की गई है।वाराणसी लोकसभा सीट से इंडी गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय को 11480 मत मिले तो भाजपा के नरेंद्र मोदी को 5257 वोट मिले। वहीं बसपा के अतहर जमाल लारी को 945 मत मिले हैं। अब तक की गिनती में अजय राय 6223 वोट से आगे चल रहे हैं।  सोनभद्र जिले की रॉबर्ट्सगंज लोकसभा सीट से सपा के छोटेलाल खरवार आगे हैं। अपना दल की रिंकी दूसरे स्थान पर चल रही हैं। 

सपा के राम प्रसाद चौधरी 1190 वोटों से आगे

बस्ती में प्रथम चक्र की गणना में सपा के राम प्रसाद चौधरी 1190 वोटों से आगे हैं इस चक्र में भाजपा के हरीश को 2875, सपा के राम प्रसाद चौधरी 4065, और बसपा के लव कुश पटेल को 406 मत मिले हैं। मुरादाबाद सीट पर भाजपा के उम्मीदवार स्व. सर्वेश सिंह आगे चल रहे हैं। दूसरे नंबर पर सपा की रुचि वीरा हैं। पहला राउंड में भाजपा को 5237 और सपा को 1834, बसपा के इरफान सैफी को 734 वोट मिले हैं। महराजगंज सीट पर भाजपा ने बढ़त बना रखी है। भाजपा से पंकज चौधरी पहले राउंड में 396 वोट से गठबंधन के वीरेंद्र चौधरी से आगे चल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *