लखनऊ ।हत्या, लूट व डकैती जैस जघन्य अपराध करने वाले बदमाशों के खिलाफ पुलिस व एसटीएफ द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम यूपी के मुजफ्फरनगर में बुधवार की रात एसटीएफ की तीन बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। जिसमें बिहार का इनामी बदमाश निलेश राय मारा गया, जबिक उसके दो साथी भागने में सफल रहे। एसटीएफ ने मौके से उनके पास से बाइक, दो पिस्टल व एक तमंचा तथा कारतूस बरामद कर लिया है।

दो लाख रुपये का निलेश राय पर था इनाम

यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट और बिहार एसटीएफ के संयुक्त ऑपरेशन में थाना रतनपुरी मुजफ्फरनगर क्षेत्र में बदमाशों से मुठभेड़ हुई। जिसमें बिहार का कुख्यात बदमाश निलेश राय निवासी बारो रामपुर थाना गढ़हरा बेगूसराय बिहार, जिस पर बिहार से सवा दो लाख का ईनाम घोषित हो रखा था , गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई।

हत्या, लूट, डकैती व रंगदारी मांगने के कई मुकदमे दर्ज

कुख्यात अपराधी निलेश पर हत्या, लूट , डकैती और रंगदारी जैसे 16 गंभीर धाराओं के अभियोग पंजीकृत है । 21 फरवरी 24 को जब थाना गढ़हरा क्षेत्र बेगूसराय में पुलिस ने रेड की थी तब इसने अपने साथियों के साथ बिहार पुलिस की पार्टी पर अंधाधुंध फायर करते हुए भाग गया था । जिसमें एक व्यक्ति को गोली लगी थी और गंभीर रूप से घायल हो गया था । तभी से एसटीएफ और पुलिस इनकी तलाश कर रही थी।

एक बाइक पर सवार थे तीनों बदमाश

बुधवार देर रात रतनपुरी थाने की कल्याणपुर पुलिस चौकी पर नोएडा और बिहार की एसटीएफ टीम अपराधियों के बारे में जानकारी ले रही थीं। तभी बुढ़ाना की तरफ से एक बाइक पर आते तीन युवकों को पुलिस ने रोकना चाहा तो वे पुलिस पर फायरिंग कर खतौली-बुढ़ाना मार्ग की ओर भागने लगे।

पुलिस टीम ने उनका पीछा किया तो गांव इंचौड़ा के जंगल में उनकी बाइक फिसल गई और दो बदमाश फायरिंग करते हुए भाग निकले। एक बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो गया। पुलिस ने उसे बुढ़ाना सीएचसी पहुंचाया। वहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। निलेश के दोनों फरार साथियों की तलाश में जंगल में कांबिंग की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *