लखनऊ। देश में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की बड़ी जीत के बाद उत्साहित अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से मतदाताओं का धन्यवाद किया है।अखिलेश यादव ने कहा कि मतदाताओं आपने साबित कर दिया है कि जनता की शक्ति से बड़ा न किसी का बल होता है, न किसी का छल। इस बार जनता ही जीती है, शासक नहीं। आपने हममें जो विश्वास प्रकट किया है, हम उस भरोसे को पूरे दायित्व के साथ कायम रखेंगे और निभाएँगे भी, इसके लिए हार्दिक धन्यवाद, दिल से शुक्रिया और आने वाले नये सकारात्मक समय के लिए अनंत शुभकामनाएं है।

समाज के हर वर्ग ने उनका किया सहयोग

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यह उस दलित बहुजन भरोसे की भी जीत है, जिसने अपने पिछड़े, अल्पसंख्यक, आदिवासी, आधी आबादी और अगड़ों में पिछड़े सभी उपेक्षित, शोषित, उत्पीड़ित समाज के साथ मिलकर उस संविधान को बचाने के लिए कंधे-से-कंधा मिलाकर संघर्ष किया है जो समता-समानता, सम्मान-स्वाभिमान, गरिमामय जीवन व आरक्षण का अधिकार देता है। ये पीडीए के रूप में पिछड़े-दलित-अल्पसंख्यक-आदिवासी, आधी आबादी और अगड़ों में पिछड़े के उस मजबूत गठजोड़ की जीत है, जिसे हर समाज और वर्ग के अच्छे लोग अपने सहयोग व योगदान से और भी मजबूत बनाते हैं।

ये नारी के मान और महिला सुरक्षा के भाव की जीत

अखिलेश ने कहा कि ये नारी के मान और महिला सुरक्षा के भाव की जीत है। ये नव युवतियों-नव युवकों के सुनहरे भविष्य की जीत है। ये किसान, मज़दूर, कारोबारियों, व्यापारियों की नयी उम्मीदों की जीत है। सर्व समाज के सौहार्द प्रिय, समावेशी सोचवाले समता-समानतावादी सकारात्मक लोगों की सामूहिक जीत है।उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में उप्र में सपा और कांग्रेस के साथ विपक्षी गठबंधन ने बीते कई चुनावों के बाद अब तक का सबसे अच्छा चुनावी प्रदर्शन किया है और बड़ी जीत हासिल की है। नतीजों आने के बाद सपा अध्यक्ष ने खुशी जाहिर की है और जनता का आभार प्रकट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *