खनऊ। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव ने भारत की राजनीति को बदलने का काम किया है। अयोध्या जनपद के लोकसभा क्षेत्र फैजाबाद से सांसद अवधेश प्रसाद की जीत से जनता ने नफरत की राजनीति को खत्म कर दिया है।

हमें ऐतिहासिक जीत मिली है। पर इस जीत से हमारी जिम्मेदारी और भी बढ़ी है। हमें अभी से 2027 के विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाना है।अखिलेश यादव ने शुक्रवार को प्रदेश मुख्यालय के डॉ0 राममनोहर लोहिया सभागार में बड़ी संख्या में आये हुए पार्टी कार्यकतार्ओं,नेताओं,विधायकों तथा नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्यों को सम्बोधित कर रहे थे।

सपा को ऐतिहासिक जीत मिलने से पार्टी की ताकत बढ़ी

अखिलेश यादव ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में सपा को ऐतिहासिक जीत मिलने से पार्टी की ताकत बढ़ी है और नेताओं, कार्यकतार्ओं में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। आगे विधानसभा चुनाव में जीत का लक्ष्य पाने के लिए जहां हम सबको अपनी भाषा ठीक रखनी है,वहीं सभी का सम्मान करना भी सीखना होगा। हमें जनता से जुड़े रहना है।

जनता का आशीर्वाद हमारे साथ है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि जनता के सामने कोई टिक नहीं सकता है। चुनाव में जनता ने भाजपा का अहंकार तोड़ा है। भाजपा नेताओं को अब नींद नहीं आती है। एनडीए नकारात्मक-निगेटिव गठबंधन साबित हुआ जबकि पीडीए प्रगतिशील प्रोगेसिव गठबंधन रहा।

समाजवादी विचारधारा का संघर्ष बराबर जारी रहेगा

सपा पीडीए-इंडिया गठबंधन ने जनता के मुद्दों पर लड़ाई लड़ी। समाजवादी विचारधारा का संघर्ष बराबर जारी रहेगा।सपा की जीत की बधाई देने आये सैकड़ों लोगों ने अखिलेश यादव से भेंट कर उन्हें जीत की हार्दिक बधाई दी। यशभारती सम्मानित पं0 हरिप्रसाद मिश्रा ने भी अखिलेश यादव को स्वास्तिवाचन के साथ रक्षा सूत्र बांधा और उनके शतायु तथा यशस्वी होने की कामना की।

बैठक में प्रमुख रूप से गुरुजी उदय प्रताप सिंह, राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव, पूर्व विधानसभाध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय,राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी सहित प्रमुख नेता शामिल रहे। इस अवसर पर अमृतराज पाल,इन्द्रपाल यादव,नन्हके यादव,अक्षय यादव, कुलदीप यादव,सुशील यादव, कान्हा यादव आदि ने स्मृति चिन्ह देकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का अभिनंदन किया।

अखिलेश यादव से पीएल पुनिया ने शिष्टाचार भेंट की

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से शुक्रवार को कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान उनके पुत्र बाराबंकी सांसद तनुज पुनिया उनके साथ थे। उन्होंने सपा अध्यक्ष को लोकसभा चुनाव में मिली जीत पर धन्यवाद दिया।कांग्रेस नेता पीएल पुनिया आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने उनके पार्टी मुख्यालय लखनऊ पहुंचे थे। इस दौरान दोनों ही नेताओं के बीच सियासी चर्चा भी हुई। पीएल पुनिया ने इस दौरान कहा कि नाकारात्मक राजनीति को इस चुनाव में जनता ने नकार दिया है। इससे भविष्य की राजनीति में बेहतर परिणाम के रूप में देखा जाएगा।

अखिलेश यादव ने छात्रा आकृति से मिले, भेंट किया लैपटाप

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में टॉप आई कन्नौज की छात्रा आकृति वर्मा से मुलाकात की। इस दौरान छात्रा के उज्जवल भविष्य की बधाई देते हुए लैपटॉप भेंट किया। सपा अध्यक्ष ने छात्रा को उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उल्लेखनीय है कि छात्रा आकृति वर्मा ने सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में 98.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर कन्नौज जिले में टॉप किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *