बरेली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और आठ बार के सांसद संतोष गंगवार की धर्मपत्नी सौभाग्यवती का शुक्रवार सुबह तड़के 5 बजे निधन हो गया। वह कुछ समय से बीमार चल रही थी और देर रात उनकी तबीयत खराब हुई जिसके बाद उनको अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनका इलाज किया और सुबह 5 बजे उनकी मृत्यु हो गई। उनकी मौत की सूचना मिलते ही संतोष गंगवार के घर एवं कार्यालय भारत सेवा ट्रस्ट पर लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई है। सुबह से ही इस दुख की घड़ी में उनको सांत्वना देने वाले लोगों की भीड़ जुटी हुई है।

हर सुख दुख में संतोष गंगवार के साथ हमेशा खड़ी रहती थी साथ

पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार 1989 में पहली बार भारतीय जनता पार्टी से सांसद बने थे और उसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। बरेली लोकसभा से वह आठ बार सांसद चुने गए। बहुत ही सरल और सहज संतोष गंगवार का इस बार उम्र अधिक होने की वजह से टिकट काट दिया गया। उनके स्थान पर पूर्व मंत्री बहेड़ी से विधायक रह चुके, संघ से जुड़े छत्रपाल गंगवार को टिकट दिया गया है।

संतोष गंगवार की धर्मपत्नी सौभाग्यवती हमेशा ही उनके हर सुख दुख में साथ खड़ी रही जब भी कभी उनको किसी तरीके की सलाह की जरूरत होती थी तो उनकी धर्मपत्नी सौभाग्यवती उनको सलाह देती थी। उनके साथ देती थी और अब जब वह इस दुनिया में नहीं रही है तो संतोष गंगवार इस उम्र में अकेले से पड़ गए हैं।

इस दुख की घड़ी में सांत्वना देने के लिए पहुंच रहे

संतोष गंगवार के एक बेटा अपूर्व गंगवार और एक बेटी श्रुति गंगवार है। बेटी की शादी हो चुकी है जबकि बेटा इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुका है और सिविल सर्विसेस की तैयारी कर रहा है। संतोष गंगवार की पत्नी सौभाग्यवती की मौत के बाद सभी पार्टियों के नेता और बरेली शहर की सभी नामचीन हस्तियां उनके घर पर इस दुख की घड़ी में सांत्वना देने के लिए पहुंच रहे है।

संतोष गंगवार को राजनीति की प्रयोगशाला कहा जाता है और रूहेलखंड में संतोष गंगवार का एक बड़ा नाम है। यही वजह है कि उनकी पत्नी की मौत की सूचना मिलते ही पूरे शहर में शोक की लहर दौड़ गई है। वहीं सभी बड़े नेता भी संतोष गंगवार को फोन कर के इस दुख की घड़ी में उनको सांत्वना दे रहे है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने जताया शोक

बरेली के सांसद संतोष कुमार गंगवार की धर्मपत्नी सौभाग्यबती गंगवार के निधन पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने शोक जताया है। प्रदेश अध्यक्ष ने अपने एक्स एकाउंट पर लिखा कि यह समाचार अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ है। ईश्वर दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें तथा शोकाकुल परिजनों को यह असहनीय पीड़ा सहन करने की शक्ति प्रदान करें।संतोष गंगवार की पत्नी सौभाग्यवती का 72 साल की उम्र में निधन हुआ है। उनकी शव यात्रा भारत सेवा ट्रस्ट से शाम 4 बजे सिटी शमशान भूमि के लिए निकलेगी जहां पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *