लखनऊ। दिल्ली के अस्पतालों को उड़ाने की धमकी के बाद अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चौधरी चरण सिंह अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डा समेत देश के 13 हवाई अड्डे को बम से उड़ने की धमकी मिली है। यह धमकी सीआईएसएफ की मेल पर आया है। सुरक्षा की दृष्टि से एयरपोर्ट पर फोर्स को तैनाती करते हुए जांच की गई तो परिसर में कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।करीब एक घंटे बाद एयरपोर्ट का माहौल सामान्य हो सका।

बम निरोधक दस्ता टीम को कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली

सीआईएसएफ हवाई अड्डा के प्रवक्ता की ओर से यह जानकारी देते हुए बताया कि अमौसी एयरपोर्ट सहित देश के 13 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। हवाई अड्डा की बारीकी से जांच की। एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से बताया गया कि अभी तक छानबीन में बम निरोधक दस्ता टीम को कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है।डीसीपी साउथ तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि जांच से पता चलता है कि ये फर्जी ईमेल है। हालांकि इसे हल्के में नहीं लिया गया है इसकी तहकीकात जांच एजेंसियां कर रही है। एयरपोर्ट पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंध किये गये हैं।

दिल्ली में भी अस्पतालों को बम से उड़ाने की मिली थी धमकी

दिल्ली-एनसीआर के 200 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी देने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि रविवार को दिल्ली के 20 से अधिक अस्पतालों, आईजीआई एयरपोर्ट समेत उत्तर-रेलवे की सीपीआरओ बिल्डिंग को बम से उड़ाने की धमकी मिली। आरोपी ने सभी जगह ईमेल कर यहां बम रखा होने की सूचना दी।छानबीन के बाद पुलिस को वहां से कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। माना जा रहा है कि स्कूलों में बम रखे जाने की सूचना देने वाले ग्रुप ने ही अस्पताल व दूसरी महत्वपूर्ण जगहों पर बम की झूठी सूचना दी है। शुरुआती जांच के बाद पुलिस को पता चला है कि ईमेल यूरोप से भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *