मुज्जफरनगर । उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में दहेज की मांग पूरी न करने के कारण एक नई नवेली दुल्हन हाथों में मेहंदी और आंखों में आंसू लिए बैठी रही। मगर उसका दूल्हा उसे बहाने के लिए बारात लेकर नहीं पहुंचा शुरुआत में बारात में आने के कारण शादी समारोह मे सुगबुगाहट शुरू हुई ।

दुल्हन के परिजनों ने बारात में आने का कारण ढूंढा तो पता चला कि दूल्हा पक्ष को ज्यादा दहेज चाहिए था और दहेज में भी बड़ी कर की डिमांड थी दुल्हन पक्ष वेगनआर कर देना चाहता था। मगर दूल्हा सरकारी नौकर होने के कारण छोटी कर लेने को तैयार नहीं था ।

दहेज की मांग पूरी न होने पर नहीं लेकर आया बरात

यही कारण रहा की दूल्हा बारात लेकर ही नहीं पहुंचा समाज के ठेकेदारों के बीच भी यह मामला गया मगर नतीजा कुछ नहीं निकला आखिर में मामला पुलिस थाने पहुंचे गया और दुल्हन पक्ष की ओर से थाने में तहरीर दी गई और आरोपी दूल्हा और उसके परिवार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। वैसे तो दहेज मांगना कानूनी अपराध है मगर इस अपराध को वे लोग भी कर बैठते हैं जो कंही ना कहीं सरकारी नौकरियां से जुड़े हैं। दूल्हा अमीर आलम भी सरकारी नौकर बताया जा रहा है।

घराती करते रहे बरात का इंतजार

मामला जनपद मुजफ्फरनगर के थाना मंसूरपुर क्षेत्र के गांव सराय रसूलपुर का है। जहां शाकिर पुत्र जाफिर ने मंसूरपुर थाने में तहरीर देते हुए बता की उसकी बहन का रिश्ता थाना जानसठ कोतवाली क्षेत्र के गांव चित्तौड़ा में अमीर आलम पुत्र अयूब के साथ तय हुआ था। आज यानी 4 में को बारात आनी थी घर में शादी की खुशियां थी सब लोग खुश थे और बारात आने की तैयारी में झूठे थे बाराती और रिश्तेदारों के लिए खाना भी तैयार था मगर समय बीतता चला गया।

अब दूल्हे के खिलाफ कार्रवाई की कर रहे मांग

बारात उनके दर पर नहीं आई जब कई घंटे बीत गए और बारात और दूल्हा दुल्हन पक्ष के घर नहीं पहुंचा तो दुल्हन पोज को चिंता हुई और दुल्हन पक्ष को चिंता हुई और दूल्हा पक्ष को संपर्क किया गया तो उन्होंने बारात लाने से साफ मना कर दिया। जिसके बाद समाज के कुछ जिम्मेदार लोग गांव चित्तौड़ा दूल्हा पक्ष के घर गए।

वहां भी उनके साथ गली गलौज हो रहा है । अभद्रता की गई जिसके बाद पीड़ित परिवार वापस लौट आया और रोते बिलकते परिवार ने थाने में शिकायत कर दी हाथों में मेहंदी और आंखों में आंसू लिए दुल्हन अब दूल्हे के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *