लखनऊ। दिल्ली के तिहाड़ जेल से अंतरिम जमानत पर आम चुनाव के प्रचार के लिए छूटे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लखनऊ के सपा कार्यालय में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ मीडिया को संयुक्त रूप से संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने लिए नहीं अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं। अगर मोदी जी चुनाव जीतते हैं तो दो महीने में ही सीएम योगी आदित्यनाथ को हटा देंगे। आरक्षण को खत्म कर देंगे। चार जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है।

आरक्षण खत्म करने के लिए भाजपा को चाहिए सार सौ सीटें

वह आम चुनाव में इंडी गठबंधन के लिए प्रचार कर रहे हैं। केजरीवाल ने आरक्षण पर कहा कि भाजपा को चार सौ पार सीटें क्यों चाहिए। इसका जवाब है कि 405 सीटों से ये आरक्षण खत्म करना चाहते हैं। आम आदमी पार्टी (आआपा) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। संयुक्त संवाददाता सम्मेलन का आयोजन सपा मुख्यालय में किया गया। इंडी गठबंधन के नेता अखिलेश और केजरीवाल का यह पहला संयुक्त संवाददाता सम्मेलन है।

मोदी सरकार बनते ही हटाएं जाएंगे योगी

केजरीवाल ने कहा कि चुनाव के बाद उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हटा दिया जाएगा, यह कहने पर भाजपा की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई, जिससे यह श्योर है कि योगी आदित्यनाथ को हटाया जाएगा। आआपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गृहमंत्री अमित शाह को अपना वारिस चुन लिया है। उन्होंने कहा कि ये तो होता ही है कि जब किसी नेता के बारे में कुछ कहा जाता है तो उनके लोग सामने आकर नेता का पक्ष रखते हैं। अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए ही भाजपा के 75 वर्ष आयु पूर्ण कर चुके नेताओं को हटाया गया। बाद में बड़े नेताओं को भी प्रमुख पदों से हटा दिया गया।

भाजपा की चाल जनता समझ गई: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा का चार सौ पार का नारा ही बता रहा है, ये चार सौ के बाद बची हुई 143 सीटें जीत रहे हैं। जनता इनको 140 सीटें भी नहीं जीताएगी। यह 2024 का लोकसभा चुनाव समुद्र मंथन का है। भाजपा की चाल जनता समझ गई है। इनके झूठे वादों और किसानों पर अन्याय, बेरोजगारी, महंगाई से जनता परेशान है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपाई किसी के सगे नहीं है। भाजपा झूठे मुकदमे करने वाली पार्टी है।

प्रज्वल रमन्ना ने हजारों महिलाओं के साथ शोषण किया: संजय सिंह

इस मौके पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि मणिपुर के अंदर एक कारगिल योद्धा की पत्नी को निर्वस्त्र कर घुमाया गया। प्रज्वल रमन्ना ने हजारों महिलाओं के साथ शोषण किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसका समर्थन कर रहे हैं। महिला पहलवानों को घर से खींच कर मारा गया। मोदी खामोश रहे। स्वाति मालीवाल जब पहलवान बेटियों के साथ थी तो मारा गया। हालांकि, उन्होंने खुद मालीवाल प्रकरण में गोल मोल जवाब दिया।

सपा मुख्यालय पर अखिलेश ने किया स्वागत

संवाददाता सम्मेलन से पूर्व केजरीवाल, अपनी पार्टी के सांसद और हाल ही जेल से जमानत पर बाहर आए संजय सिंह के साथ सपा मुख्यालय पहुंचे। यहां अखिलेश यादव ने उनका पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। गठबंधन के दोनों नेताओं ने इस दौरान बैठकर एक-दूसरे का हालचाल जाना और लोकसभा चुनाव तैयारियों और रणनीति को लेकर कुछ समय मंत्रणा की। इस दौरान सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधारी समेत अन्य पार्टी नेता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *