लखनऊ/बलिया।समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बलिया के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री नारद राय की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बलिया के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री नारद राय की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इसमें सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर भी हैं। इस तस्वीर को लेकर बलिया में सियासत और भी गरमा गई है। इसे पूर्व मंत्री ने अपने एक्स पर पोस्ट किया है।

जनसभा के दौरान समर्थकों के सामने भाजपा में शामिल होने की कहीं बात

बता दें कि बलिया संसदीय क्षेत्र से भारत गठबंधन प्रत्याशी सनातन पांडेय के समर्थन में फेफना के कटरिया गांव में आयोजित जनसभा के दौरान सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूर्व मंत्री नारद राय को कोई तवज्जो नहीं दी थी। इसको लेकर मंत्री नारद राय के समर्थकों में पहले से ही काफी नाराजगी थी।

सोमवार को पूर्व मंत्री नारद राय ने अपने समर्थकों को बैठक के लिए बुलाया था।समर्थकों की भीड़ के सामने नारद राय ने साफ कर दिया कि अब उनका समाजवादी पार्टी से कोई नाता नहीं सोशल मीडिया पर तस्वीर सामने आते ही बलिया का सियासी पारा गरमा गया है। बुधवार को बलिया में गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा के दौरान पूर्व मंत्री नारद राय के हजारों समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल होने की चर्चा है।

नारद राय का राजनीतिक सफर

सपा ने बलिया लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री नारद राय को पिछले विधान सभा चुनाव में चुनाव लड़ाया था लेकिन वह भाजपा के दयाशंकर सिंह से हार गए थे। नारद बलिया के नगर विस सीट से वर्ष 2002 में चुनाव जीते थे। 2012 में भी वह सपा के टिकट पर चुनाव लड़े और विजयी रहे।

सरकार में उन्हें नगर विकास मंत्री भी बनाया गया। 2017 के चुनाव में पार्टी से अनबन होने के बाद वह बसपा में शामिल हो गए और बसपा से ही नगर के सीट पर चुनाव लड़े लेकिन हार का सामना करना पड़ा। 2022 के विस चुनाव से पूर्व वह पुन: बसपा छोड़ सपा में शामिल हो गए। सपा सरकार में खेल और खादी ग्रामोद्योग मंत्री भी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *