मीरजापुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इंडी गठबंधन के सपा प्रत्याशी रमेशचंद्र बिंद व भदोहीं के प्रत्याशी ललितेश त्रिपाठी के समर्थन में बुधवार की शाम बरकछा कलां में आयोजित जनसभा को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि यहां पहुंचते ही मौसम बदल गया। इसी तरह इस बार राजनीतिक मौसम भी बदल जाएगा और 400 पार बोलने वाले 143 पर सिमट जाएंगे।

इनके पैरों के नीचे से कालीन खींच लेगी मीरजापुर की जनता

उन्होंने कहा कि इस बार देश के 140 करोड जनता इन्हें 140 सीट के लिए भी तरसा देगी। पश्चिम से चली हवा ने ऐसा माहौल बना दिया कि सातवें चरण के चुनाव में जनता का गुस्सा सातवें आसमान में चला गया। भाजपा वालों ने पिछले दस वर्षो में नौकरी छिनने का रिकार्ड बनाया है। समाजवादी पार्टी और इंडी गठबंधन इस वार नौकरी देने का रिकार्ड बनाने जा रही है। अब मन की बात नहीं, काम की बात और संविधान की बात होगी, तभी देश खुशहाली के रास्ते पर जाएगा। पिछले दस वर्षों में भाजपा की हर बात ही नहीं हर वादा झूठा निकला।

पूजीपतियों का का 25 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया

इन्होंने देश के पूजीपतियों का का 25 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ। सरकार बनते ही किसानों का पूरा कर्ज माफ होगा और किसानों को अपनी फसल के लिए कानूनी अधिकार भी मिलेगा। सरकार ने फौज की नौकरी को समाप्त कर अग्नीवीर व्यवस्था लागू कर दिया।

हम अग्निवीर व्यवस्था को खत्म करेंगे। इस सरकार ने जितनी भी परीक्षा कराई सभी के पेपर लीक हो गए और नौजवानों को नौकरी नहीं मिल पाई। वैसे तो इनका बुलडोजर हमेशा तैयार रहता है पर एक भी पेपर लीक करने वालों पर बुलडोजर नहीं चला। इन्होंन खाद की बोरियों से खाद की चोरी की है। हर जरूरत की चीजे मंहगी हो गई है। इन्होंने लेक्ट्रोल बांड लेकर बडे पैमाने पर लोगों से पैसा लूटने का कार्य किया है।

मनरेगा मजदूरों को 450 रुपये देने का कार्य गठबंधन करेंगा

पुलिस के 100 नम्बर को जब से 112 कर दिया तब से पुलिस का रेट भी बढ़ गया है। बताइएं भ्रष्टाचार बढ़ा की नहीं। चार जून को भारतीय जनता पार्टी हारेगी तो सुनहरे दिन आएंगे। मीरजापुर में दस वर्ष में कितनों को नौकरी मिली और रोजगार मिला। यहां के पुश्तैनी कारोबार प्रायः बंदी के कराग पर हैं। इस बार मीरजापुर की जनता इनके पैरोें के नीचे से कालीन खींच लेगी।

सपा और इंडी गठबंधन की सरकार की बनी तो आने वाले समय में राशन की गुणवत्ता के साथ मात्रा भी बढ़ाएंगे। पैकेट का आटा और डाटा भी फ्री में देने का कार्य करेंगे। शिक्षा मि़त्र, आशा बहनों का मनदेय दोगुना कर उन्हें सम्मान का जीवन जीने का मौका दिया जाएगा। मनरेगा मजदूरों को 450 रुपये देने का कार्य गठबंधन करेंगा। जो लोग संबिधान बदलने को निकले हैं, उन्हें बदलने का काम जनता करेगी। माताओं, बहनों के एकाउंट में एक लाख रुपये पहुंचाने का कार्य यह गठबंधन करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *