लखनऊ । उत्तर प्रदेश पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपित राजीव नयन मिश्रा को यूपी एसटीएफ टीम ने ग्रेटर नोएडा के परी चौक से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्त पूर्व में वह एनएचएम घोटाले में ग्वालियर और यूपी टेट पेपर लीक में कौशांबी से जेल जा चुका है।सिपाही भर्ती परीक्षा लीक मामले में अब तक 300 से अधिक आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

जानकारी के लिए बता दें कि राज्य सरकार ने परीक्षा लीक मामले की निष्पक्ष जांच और कार्रवाई के लिए एसटीएफ को लगाया था। इसके बाद एसटीएफ लगातार कार्रवाई करती रही और इस केस से जुड़े अपराधी गिरफ्तार होते रहे। लेकिन मुख्य आरोपित राजीव नयन मिश्रा को गिरफ्तार करना एसटीएफ के लिए चुनौती थी। उसकी तलाश में कई जिलों की एसटीएफ युनिट काम कर रही थी।

तभी एक सूचना के बाद इस मामले से जुड़े मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा को एसटीएफ ने बुधवार को ग्रेटर नोएडा के परी चौक से गिरफ्तार कर लिया है।आरोपित राजीव नयन मूलरूप से प्रयागराज के ग्राम अमोरा का रहने वाला है। वह भोपाल के भरतनगर में भी रहा है। पूछताछ में प्रकाश में आया है कि गुड़गांव के अलावा राजीव ने रीवा के भी एक रिसोर्ट में अपने गैंग के साथ अभ्यर्थियों को पेपर पढ़वाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *