लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भाजपा में विभिन्न दलों के राजनेताओं के साथ-साथ अन्य लोगों के शामिल होने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में सोमवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के साथ बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी एवं कांग्रेस समेत अन्य लोगों ने भाजपा की सदस्यता लेते हुए हाथों में कमल थाम लिया। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने सदस्यता दिलाई। इस दौरान पूर्व डीजीपी की पत्नी भी भाजपा में शामिल हो गई है।

सभी को दिलाई गई भाजपा की सदस्यता

प्रदेश भाजपा कार्यालय में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक की उपस्थिति में सोमवार को पूर्व डीजीपी विजय कुमार, पूर्व डीजीपी अरुण कुमार को भाजपा की सदस्यता दिलाई। पार्टी में विजय कुमार की पत्नी अनुपमा ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की। वहीं इस दौरान विभिन्न दलों से आए नेतागणों ने भी कमल का लोकसभा चुनाव के दौरान बसपा के मिथिलेश कुमार मिश्रा के अलावा कानपुर से हाल में ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए पूर्व विधायक अजय कपूर के समर्थक, कांग्रेस, सपा, विभिन्न दलों के पार्षदों के साथ-साथ निर्दलीय पार्षद भी भाजपा में शामिल हुए।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा आज रामपुर में करेंगे सभा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सोमवार को रामपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। भाजपा नेताओं ने बताया कि इस जनसभा का आयोजन बरेली रोड स्थित भारत गार्डन में होगा। जनसभा का समय दिन में 12 बजे निर्धारित किया गया है। बसपा प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती 15 अप्रैल को सात साल के बाद मुरादाबाद में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी। राजनीति के जानकारों का कहना है कि जनसभा के माध्यम से मुरादाबाद मंडल में पार्टी का राजनीतिक भविष्य भी तय होगा। बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के लिए इस चुनाव में कई चुनौतियां सामने हैं। एक तरफ भाजपा और गठबंधन के प्रत्याशियों के सामने अपनी पार्टी की मजबूती पेश करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *