लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को रोहनिया स्थित भाजपा कार्यालय में वाराणसी लोकसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक में पदाधिकारियों और नेताओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रिकार्ड जीत के लिए मंत्र दिया। बूथ की मजबूती पर पूरा जोर देकर कहा कि प्रधानमंत्री को इतने मतों से विजय दिलाएं कि पूरा देश काशी की जनता पर गर्व करे।

पीएम मोदी को वाराणसी में मिले मत इतने ज्यादा हों कि पूरा देश गर्व करे

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रथम चरण के नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो गई है। चुनाव प्रचार कार्य प्रारंभ हो चुका है। वहीं, दूसरी चरण की नामांकन प्रक्रिया भी जल्द सपंन्न हो जाएगी और प्रचार भी युद्ध स्तर पर शुरू हो जाएगा। अंतिम चरण में वाराणसी में एक जून को मतदान होगा। इस दौरान प्रचंड गर्मी होगी। गर्मी में बूथ प्रबंधन व जनसम्पर्क चुनौती भरा होगा। स्कूलों की छुट्टी होगी तो वार भी शनिवार होगा। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए बूथ प्रबंधन जितना ज्यादा शक्तिशाली व मजबूत होगा और जितना हमने जनसंपर्क किया होगा। ये प्रधानमंत्री के मत प्रतिशत को बढ़ाने और उनके द्वारा देश, प्रदेश व काशी के लिए किए गए लोक कार्य के प्रति हमारी कृतज्ञता ज्ञापित करने का एक अवसर होगा।

पूरा चुनाव बूथ पर केंद्रित होना है: सीएम

सीएम योगी ने कहा कि पूरा चुनाव बूथ पर केंद्रित होना है। बूथ कार्य को आसान बनाने के लिए हम सबने पन्ना प्रमुख की व्यवस्था बनाई है। इस माध्यम से कार्य करने में सरलता होगी। संपर्क व संवाद हमारी ताकत है। इस पर फोकस करना है। एक पन्ना प्रमुख के साथ तीन की टोली होगी। अनुषांगिक इकाइयों के लोग भी जुड़ेंगे। इससे 6-7 लोगों की टीम परिवारों से संपर्क करें। 80 वर्ष के बुजुर्गों की सूची बनाकर उनका मत दिलाना है। सरकारी कर्मचारी से संपर्क करें। मोर्चा प्रकोष्ठ को अपने साथ जोड़कर माइक्रो लेबल पर कार्य करने की आपकी भूमिका होगी। सामाजिक समीकरण के आधार पर भी टोली बनाकर अपनों के बीच जाना होगा। जनप्रतिनिधि व संगठन के बड़े पदाधिकारी बैठकर इस रणनीति को नीचे तक ले जाने के लिए जिम्मेदारी तय करें।

पीएम मोदी के नेतृत्व में देश का सम्मान बढ़ा

उन्होंने कहा कि चुनाव के बीच गर्मी को देखते हुए पहले तीन घंटों में 50 फीसद तक मतदान कराने का प्रयास करना होगा। हमने समाज के हर तबके को योजना का लाभ पहुंचाया है। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश का सम्मान बढ़ा है। हमारी जिम्मेदारी है कि पीएम मोदी के विकसित भारत के सपने को पूरा करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगली बैठक पन्ना प्रमुख से भी हम संवाद करेंगे। आप यह समझ लें कि प्रधानमंत्री का सीधा सानिध्य काशीवासियों को मिला है। आपका हर कार्य उनसे जुड़ा है। एकजुट होकर कार्य करें तो निश्चित ही बेहतर परिणाम मिलेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ये रहे मंचासीन

बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ वाराणसी क्लस्टर इंचार्ज गिरीश यादव,एमएलसी एवं लोकसभा समन्वयक अश्वनी त्यागी,एमएलसी व वाराणसी जिला व महानगर प्रभारी अरुण पाठक, लोकसभा प्रभारी सतीश द्विवेदी, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रविन्द्र जायसवाल, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. दयाशंकर मिश्र दयालु, विधायक डॉ. नीलकंठ तिवारी, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक सुनील पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मोर्या, महापौर अशोक तिवारी आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *