उन्नाव उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में उन्नाव-हरदोई मार्ग पर जमालुद्दीनपुर के पास रविवार दोपहर यात्रियों से भरी निजी बस की ट्रक से सीधी भिड़ंत हो गई। इस हादसे में छह यात्रियों की मौत हो गई और कम से कम 22 लोग घायल हो गए। घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर है।मामला सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के अंर्तगत का बताया जा रहा है। जहां एक प्राइवेट बस बांगरमऊ से उन्नाव की तरफ आ रही थी। तभी सफीपुर के पास एक तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर में बस हादसे का शिकार हो गयी। हादसे के बाद चीख पुकार और गुहार से इलाका थर्रा उठा। मौत के इस तांडव को जिसने भी देखा उसका कलेजा कांप उठा।

सिर कटकर अलग हुए, बस की एक साइड को चीरते निकला ट्रक

मृतकों में इम्तियाज खां उर्फ लाडले 70 वर्ष पुत्र रजा खान सैय्यद वाडा सफीपुर, लुकैया बेगम 25 वर्ष पत्नी सोनू निवासी मछरिया नौबस्ता कानपुर, सुशीला 30 वर्ष पत्नी दीपक मंगलबाजार सफीपुर शामिल है। पुलिस अन्य की शिनाख्त का प्रयास कर रही है। एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। सीओ ऋषिकांत शुक्ला के मुताबिक हादसे में छह लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में दो महिलाएं और चार पुरुष हैं।

इस हादसे में 20 से 22 लोग घायल हैं। नौ लोगों को उन्नाव जिला चिकित्सालय भेजा गया है तथा इतने ही लोगों को कानपुर नगर के हैलट अस्पताल रेफर किया गया है। ट्रक को कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में ले लिया गया है। एसपी सिद्धार्थ एस मीणा ने घटनास्थल पर हालात का जायजा लिया। बांगरमऊ की ओर से उन्नाव आ रही निजी बस सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के जमल्दीपुर गांव के पास पहुंची ही थी कि सामने से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने सीधी टक्कर मार दी।

हादसे में 22 लोग गंभीर रूप से घायल,अस्पताल में भर्ती

हादसा इतना भयानक था कि एक यात्री सड़क पर उछल कर जा गिरा, जिससे उसका सिर फट गया। यहीं नहीं, बस की खिड़की वाली साइड बैठे दो यात्रियों के सिर कटकर अलग हो गए। हादसे बाद यात्रियों में चीख पुकार मच गई। राहगीरों ने डायल 112 और जिला कंट्रोल रूम को फोन कर जानकारी दी। थोड़ी ही देर में पुलिस व एम्बुलेंस पहुंच कर राहगीरों की मदद से रेस्क्यू शुरू किया। हरदोई उन्नाव मार्ग पर दोनों तरफ से वाहनों को रोक दिया। जिससे सड़क के दोनों ओर जाम लग गया। वाहन सवार घंटों तक जाम में फंसे रहे। वहीं दूसरी तरफ हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। साथ ही घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अफसरों को बेहतर उपचार के निर्देश दिये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *