लखनऊ । यूपी के बाराबंकी में मंगलवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां पर सरकारी स्कूल के बच्चों को लेकर लखनऊ चिड़ियाघर गई बस हादसे का शिकार हुई।इस हादसे में तीन स्कूली छात्राओं समेत चार लोगों की मौत हो गई और 25 से ज्यादा बच्चें घायल हैं। सभी बच्चे लखनऊ से स्कूल के बस से पिकनिक मनाकर लौट रहे थे। इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दुख जताते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए।

शैक्षिक भ्रमण पर लखनऊ चिड़ियाघर गए थे

सूरतगंज ब्लॉक के कम्पोजिट विद्यालय हरक्का के 33 बच्चे मंगलवार की सुबह शैक्षिक भ्रमण पर लखनऊ चिड़ियाघर गए थे। शाम को वे सभी लौट रहे थे तभी देवा थाना क्षेत्र स्थित सालारपुर गांव के पास अचानक सामने आए बाइक सवार को बचाने के प्रयास में बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में सभी बच्चें जख्मी हो गये और चीख-पुकार मचने लगी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

डीएम व एसपी ने अस्पताल पहुंचकर जाना घायलों का हाल

घटना की सूचना पर बाराबंकी जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार और पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने मौक़े पर पहुंचकर जिला अस्पताल में घायलों का हालचाल लिया। एसपी ने बताया कि इस हादसे में तीन छात्राओं समेत चार लोगों की मौत हुई है। इनमें मृतकों की पहचान कामिनी (14), ख़ुशी (13), मानसी (13) के रूप में हुई है। इसमें एक व्यक्ति की मौत हुई है, जिसकी शिनाख्त अभी नहीं हो सकी है। वहीं, 25 से ज्यादा बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं। डीएम ने घायलों के समुचित उपचार के लिए चिकित्सकों और सीएमएस को निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *